वाराणसी: कृषि मंत्री सूर्य प्रताप शाही ने किया किसान मेला का शुभारंभ

0
30

वाराणसी: प्रदेश के कृषि मंत्री सूर्य प्रताप शाही (Agriculture Minister Surya Pratap Shahi) ने किसान मेला का शुभारंभ किया। किसान मेला का शुभारंभ करने के पश्चात पत्रकारों से बातचीत में कहा कि तीन दिवसीय किसान मेला किसानों को काफी कुछ सीखाने का कार्य करेगा। इसमें उन्नत किस्म की सब्जियां और खेती के साथ-साथ नवीनतम तकनीक की जानकारी वैज्ञानिक किसानों को प्रदान करेंगे। जिससे कि किसानों को काफी लाभ होगा।

इस मौके पर कृषि मंत्री सूर्य प्रताप शाही (Agriculture Minister Surya Pratap Shahi) ने कहा कि प्रदेश सरकार कुशीनगर में महात्मा बुद्ध के नाम से कृषि विश्वविद्यालय की स्थापना कर रही है, जिसमें कृषि से संबंधित सारे विभागों की पढ़ाई और शोध की व्यवस्था रहेगी। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) का शुरू से जोर रहा है कि खेती से संबंधित जो भी शोध होते हैं उसको धरातल पर उतारा जाए। यही कारण है कि उन्होंने लैब टू लैंड का नारा दिया है जिसको प्रदेश सरकार चरितार्थ कर रही है।

इस मौके पर कृषि मंत्री सूर्य प्रताप शाही (Agriculture Minister Surya Pratap Shahi) ने कहा कि आज सांस्कृतिक पुनर्जागरण का समय चल रहा है।यही कारण है कि आज राम मंदिर ने जहां भव्य रूप लिया है, वहीं पर काशी विश्वनाथ मंदिर सहित ज्ञानवापी परिसर में पूजा पाठ भी आरंभ हो गई है। भारत एक नए युग में प्रवेश कर रहा है। शुभारंभ के अवसर पर काफी संख्या में किसानों के साथ-साथ कृषि वैज्ञानिक भी उपस्थित रहे।