Uttar Pradesh: युवती ने पहले किया धर्म परिवर्तन, फिर मंदिर में रचाई शादी

प्यार में किसी भी हद तक चले जाना ही प्यार है। यह हम नहीं कह रहे बल्कि बागपत की एक युवती ने ऐसा ही कर के दिखा दिया।

0
38
Uttar Pradesh

उत्तर प्रदेश के बागपत जिले में धर्म परिवर्तन का एक मामला सामने आया है। इतना ही नहीं लड़की ने पहले धर्म परिवर्तन कर अपने प्रेमी से विवाह किया और फिर दोनों कांवर लेने के लिए हरिद्वार गए। यह मामला पूरे इलाके में चर्चा का विषय बना हुआ है।

पड़ोस के गांव के युवक से किया प्रेम विवाह

अमीनगर सराय में सिंघावली अहीर थाना क्षेत्र के एक गांव की रहने वाली युवती ने धर्म परिवर्तन करके पड़ोस के गांव के युवक से प्रेम-विवाह कर लिया। दोनों ने सोमवार को दिल्ली के आर्य समाज मंदिर में शादी करके परिजनों को शादी के प्रमाण पत्र भेज दिया। बताया जा रहा है कि शादी करने के बाद दोनों हरिद्वार कांवड़ लेने चले गए हैं।

सिंघावली अहीर क्षेत्र के युवक का पड़ोस के गांव की रहने वाली दूसरे वर्ग की युवती से प्रेम-प्रसंग था। युवती ने सोमवार सुबह को पहले धर्म परिवर्तन किया और उसके बाद दोनों ने दिल्ली के आर्य समाज मंदिर में हिंदू रीति-रिवाज से विवाह कर लिया। विवाह का पंजीकरण कराने के बाद दोनों बाइक से कांवड़ लेने के लिए हरिद्वार के लिए रवाना हो गए।

इस बारे में दोनों ने अपने घर फोन करके बताया। उधर, सिंघावली अहीर थाना प्रभारी कोशलेंद्र यादव का कहना है कि इस बारे में जानकारी नहीं है। कोई शिकायत मिलती है तो उसके आधार पर कार्रवाई होगी।