Uttar Pradesh: किशोर ने फंदा लगाकर दी जान, मां बोली भूख से था परेशान

तहरीर के आधार पर आगे की कार्रवाई की जाएगी।

0
23
Uttar Pradesh

उन्नाव जिले के मोहल्ला गढ़ी में एक किशोर का शव घर के कमरे में फंदे से लटकता मिला। जब मां की नजर पड़ी तो उतारा और सीएचसी लेकर पहुंची जहां, डॉक्टर ने उसे मृत घोषित कर दिया। मृतक की मां के मुताबिक उसका पति शराबी है। बर्तन, गैस चूल्हा और गृहस्थी का सामान तक बेच डाला है।

मंगलवार दोपहर उसके बेटे हिमांशु (14) का शव घर के अंदर फंदे से लटकता मिला। बेटे का शव देख मां सलोनी बेहाल हो गई। अन्य बच्चों की मदद से बेटे को फंदे से नीचे उतारा और बांगरमऊ सीएचसी पहुंचाया, जहां डॉक्टर ने उसे मृत घोषित कर दिया।

मृतक की मां सलोनी का आरोप है कि उसका पति नशे का आदी है। वह लोगों के यहां काम करके और बड़ा बेटा राहुल एक ढाबे पर काम करके किसी तरह गृहस्थी चलाते हैं। लेकिन पति मौका मिलते ही घर-गृहस्थी का सामान उठाकर बेच देता है। बताया कि एक महीने पहले वह उड़ीसा गई थी।

चार अगस्त को वहां से घर आई तो देखा कि पति ने घर में रखे जेवर, गैस सिलिंडर सहित अन्य सामान बेच दिया। आर्थिक तंगी के चलते खाने-पीने की समस्या हो गई। इसी पर बच्चों में कहासुनी हुई और छोटे बेटे हिमांशु ने फांसी लगा ली। वह चार भाई बहनों में दूसरे नंबर का था।

घटना की जानकारी पर एसडीएम नूपुर गोयल ने नायब तहसीलदार साक्षी राय को जांच के लिए भेजा, लेकिन पोस्टमार्टम हाउस में होने के कारण घर में ताला बंद मिला। आसपास के लोगों ने नायब तहसीलदार को बताया कि मृतक का पिता नशे का आदी है। घटना के बाद से वह लापता है। तहरीर के आधार पर आगे की कार्रवाई की जाएगी।