Uttar Pradesh: प्रेमी के मरने की खबर सुन प्रेमिका ने भी लगाया मौत को गले

0
14

Uttar Pradesh: कई ऐसी प्रेम की कहानियां सामने आती रहती है, जिसे जानने के बाद लोग काफी हैरान हो जाते है। ऐसी ही एक प्रेम की दासता सामने आई है। जहां शादी तय होने के बाद मामूली बात पर युवक का अपनी प्रेमिका से विवाद हो गया। हालांकि, जाहिर सी बात है जहां प्रेम है वहां छोटी – मोटी नोकझोक तो लगी रहती है, लेकिन कभी – कभी यही नोकझोंक इतनी ज्यादा बढ़ जाती है कि दोनो जान देने और लेने पर उतारू हो जाते है। ऐसा ही एक मामला सामने आया है। जहां शुक्रवार को मोबाइल पर नोकझोंक होने के बाद शाम चार बजे युवक ने घर के कमरे में फंदे से लटककर मौत को गले लगा लिया। वही प्रेमी के जान देने की खबर सुनने के बाद प्रेमिका ने भी फंदे से लटककर अपनी जान दे दी।

प्रेमी प्रेमिका में किसी बात को लेकर हुई थी नोकझोक

उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के बरेली स्थित पुवायां क्षेत्र का रहने वाला 23 वर्षीय युवक की क्षेत्र के ही एक अन्य गांव में दूर की रिश्तेदारी में एक लड़की से प्रेम हो गया था। युवक का रिश्तेदारी में 22 वर्षीय युवती से प्रेम प्रसंग चल रहा था। कुछ दिन पूर्व युवती के परिजन को जानकारी हुई तो उन्होंने युवक के परिजनों से बात की और दोनों की विवाह तय कर दी। अभी शादी की तारीख तय नहीं हुई थी। बताया जाता है कि, कुछ दिन पूर्व युवती का किसी बात को लेकर युवक से विवाद हो गया था। घटना के बाद से दोनों के बीच बातचीत भी कम हो गई थी। इसको लेकर युवक ज्यादा परेशान था।

शुक्रवार को युवक की युवती से मोबाइल पर हुई थी बात

खबर है कि, शुक्रवार को युवक की युवती से मोबाइल पर बात हुई। दोनों के बीच फिर झगड़ा हो गया। इसके बाद युवक ने शुक्रवार शाम चार बजे अपने घर में फंदे से लटक कर मौत को गले लगा लिया। युवक के परिजन किसी काम से कमरे में गए तो युवक को रस्सी से फंदे से लटकता देखा। परिजन उसे फंदे से उतार कर एक निजी डॉक्टर के यहां ले गए। डॉक्टर ने युवक को मृत घोषित कर दिया। इसके बाद शव को घर लाया गया और कुछ ही देर बाद युवक का अंतिम संस्कार कर दिया गया।

युवक और युवती के परिजनों ने पोस्टमार्टम से किया इंकार

वही, युवक की मौत की जानकारी मिलने पर उसकी प्रेमिका ने भी शुक्रवार शाम लगभग सात बजे घर के कमरे में फंदे से लटक कर जान दे दी। जानकारी होने पर परिजनों का शोर शराबा सुनकर आसपास के लोग भी मौके पर पहुंचे। बाद में युवती के परिजन थाने पहुंचे और पुलिस को युवती के फंदा लगाकर जान देने की सूचना दी। हालांकि कार्रवाई और पोस्टमार्टम कराने से इनकार कर दिया। रात नौ बजे तक शव फंदे पर ही लटका हुआ था।

युवती के घरवालों ने पुलिस को दी जानकारी

वही युवक और युवती के परिजन दोनों की मौत के मामले में कोई बात करने को तैयार नहीं हैं। युवक के परिजन यह तक बताने को तैयार नहीं हैं कि युवक की मौत कैसे हुई है, जबकि युवती के परिजन आत्महत्या की बात कह रहे हैं, लेकिन कारण नहीं बता रहे हैं। इंस्पेक्टर प्रदीप कुमार राय ने बताया कि, युवक की मौत की कोई सूचना पुलिस को नहीं दी गई है। युवती के परिजन थाने आए हैं। सूचना दी है लेकिन कार्रवाई और पोस्टमार्टम से इन्कार कर रहे हैं। वही पुलिस इस घटना की जांच -पड़ताल में जुटी हुई है।