Uttar Pradesh: जलकल विभाग की महिला कर्मी से गैंगरेप

इस संबंध में उन्होंने कई बार थाने में शिकायत की लेकिन कोई सुनवाई नहीं हुई।

0
29
Uttar Pradesh

कानपुर में जलकल विभाग की महिला कर्मी से विभागीय कर्मचारी समेत तीन लोगों ने सामूहिक दुष्कर्म किया। उसका अश्लील वीडियो बनाकर एक साल तक ब्लैकमेल किया। पीड़िता जब शिकायत करने थाने गई तो उसे भगा दिया गया। पुलिस कमिश्नर से गुहार लगाने पर थाना प्रभारी को जांच के बाद कार्रवाई से तीन दिनों में आख्या भेजने का आदेश दिया, जिसका दो सप्ताह बाद भी पालन नहीं किया गया।

पीड़िता आरोपियों पर कार्रवाई के लिए दर-दर भटकने को मजबूर है। नवाबगंज थाना क्षेत्र में रहने वाली लगभग 40 वर्षीय महिला ने पुलिस को बताया कि पति की मौत के बाद वह मृतक आश्रित में चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी के रूप में विभाग में नौकरी कर रही है। आरोप है कि सहकर्मी ने कई बार अकेला पाकर जबरदस्ती करने का प्रयास किया। इस संबंध में उन्होंने कई बार थाने में शिकायत की लेकिन सुनवाई नहीं हुई।

पीड़िता के अनुसार, आरोपी सहकर्मी के ग्वालटोली में रहने वाले एक रिश्तेदार से उन्होंने शिकायत की। रिश्तेदार ने 17 मार्च 2022 की रात करीब आठ बजे आरोपी के खिलाफ प्रार्थनापत्र लिखवाने का झांसा देकर अपने घर बुलवाया। यहां रिश्तेदार ने पहले से ही सहकर्मी व एक अन्य सहकर्मी के परिचित को बुलवा रखा था। तीनों ने चाकू से धमकाकर दुष्कर्म किया।

इसके बाद मारपीटकर धमकी देकर भगा दिया। वहां से वह ग्वालटोली थाने गई, जहां दरोगा ने बिना कार्रवाई गाली देकर भगा दिया। तब से वह आरोपियों के खिलाफ एफआईआर तक दर्ज नहीं करवा सकी। बीते माह 24 तारीख को पीड़िता ने पुलिस कमिश्नर को प्रार्थनापत्र सौंपा तो उन्होंने थाना प्रभारी को जांच कर रिपोर्ट दर्ज करने के आदेश देते हुए तीन दिन में आख्या मांगी, जो आज तक नहीं भेजी गई।

महिला कर्मी का आरोप है कि सहकर्मी ने उसका मोबाइल से अश्लील वीडियो भी बनाया। उनकी बात न मानने पर वीडियो को विभाग से लेकर सोशल मीडिया पर वायरल करके बदनाम करने की धमकी दी। चारों पर ब्लैकमेल करके एक साल में डेढ़ लाख रुपये भी वसूलने का आरोप लगाया है। एक साल में आरोपी ने कई बार अपने रिश्तेदार के घर पर बुलवाकर गैंगरेप किया।

पीड़िता के अनुसार आरोपियों ने उसे जबरन गैरजनपद में भेजकर दूसरों से भी दुष्कर्म कराने का प्रयास किया। घर पर भी आकर उसे परेशान किया। इससे भयभीत होकर महिला ने 19 मई को अपना घर छोड़ दिया। तब से वह इधर-अधर किराये के कमरे में रहने को मजबूर है।

पीड़िता की तहरीर पर मामले की जांच कराई जा रही है। यदि आरोपों में सत्यता पाई जाती है तो आरोपियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।