Uttar Pradesh: चित्रकूट में पिता ने बेटी को मारी गोली

आरोपी पिता को पुलिस ने अवैध तमंचा सहित गिरफ्तार किया है।

0
6
Uttar Pradesh

उत्तर प्रदेश के चित्रकूट (chitrakoot) में बेटी को ससुराल ले जाने की जिद पर नाराज होकर पिता ने बेटी को गोली मार कर घायल कर दिया। घटना चित्रकूट (chitrakoot) जिले के मऊ थाना क्षेत्र के बरियारी कला गांव की है। घायल महिला को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र लाया गया, जहां डॉक्टरों ने उसकी गंभीर स्थिति को देखते हुए प्रयागराज भेज दिया। आरोपी पिता को पुलिस ने अवैध तमंचा सहित गिरफ्तार किया है।

मिली जानकारी के मुताबिक, अभिमन्यु मिश्रा की बेटी मुस्कान की बीते 10 मई को शंकरगढ़ थाना क्षेत्र के एक गांव में शादी हुई थी। शादी के बाद ससुराल पक्ष के लोग बहू को ले जाने के लिए पहुंचे थे। इस दौरान, उन्होंने लड़की के पिता से उसके चरित्र को लेकर शिकायत की। बेटी के चरित्र पर सवाल उठाने से अभिमन्यु मिश्रा उसके ससुरालवालों पर भड़क उठे और उन्होंने मुस्कान को ससुराल भेजने से मना कर दिया। वहीं, ससुरालवाले अपनी बहू मुस्कान को ससुराल ले जाने की जिद पर अड़े हुए थे। बात बढ़ता देख मुस्कान ने अपने पिता से शांत रहने को कहा और ससुराल जाने की बात कही। यह सुन कर अभिमन्यु मिश्रा आक्रोशित होकर कमरे के अंदर रखे अवैध तमंचा से बेटी पर फायर कर दिया। कोहनी और पेट में गोली लगने से मुस्कान गंभीर रूप से घायल हो गयी।

सूचना मिलने के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने जांच शुरू कर दी है। पुलिस ने आरोपी पिता को अवैध हथियार सहित गिरफ्तार कर लिया है।

क्षेत्राधिकारी राजकमल का कहना है कि अभिमन्यु मिश्रा ने किसी बात से नाराज होकर अपनी बेटी को गोली मार दी जिससे वो घायल हो गई है। महिला का एक प्राइवेट अस्पताल में उपचार किया जा रहा है। गोली मारने के कारण का पता लगाया जा रहा है। हालांकि, प्रथम दृष्ट्या बेटी का चरित्र को लेकर विवाद हुआ था जिस पर पिता ने बेटी पर फायरिंग कर दी। अभी परिजनों की तरफ से कोई तहरीर नहीं दी गयी है। तहरीर मिलने पर मुकदमा दर्ज कर विधिक कार्रवाई की जाएगी।