उस्मान ख्वाजा ने इंग्लैंड में लगाया अपना पहला एशेज शतक

एजबेस्टन में इंग्लैंड को मिली 82 रनों की बढ़त

1
7
usman khawaja

सलामी बल्लेबाज उस्मान ख्वाजा (Usman Khwaja) ने इंग्लैंड में अपना पहला टेस्ट शतक लगाकर अपने दशक लंबे इंतजार को खत्म कर दिया। अपने शतक की बदौलत शनिवार को एजबेस्टन में खेले जा रहे एशेज के पहले टेस्ट में उन्होंने ऑस्ट्रेलिया को 82 रनों की बढ़त दिलाई। दूसरे दिन का खेल खत्म होने तक मेहमान टीम ने पांच विकेट पर 311 रन का स्कोर बना लिया था। इसके बाद भी ऑस्ट्रेलिया फिलहाल इंग्लैंड की पहली पारी में 393-8 के स्कोर से 82 रन पीछे है।

ख्वाजा (usman khawaja) (279 में 126 रन) 199 गेंदों में शतक बनाने के बाद अविश्वसनीय रूप से भावुक हो गये थे। इंग्लैंड के खिलाफ उनका चौथा और उनके टेस्ट करियर का यह 15वां शतक है। शतक लगाने के बाद ख्वाजा ख़ुशी से चिल्ला पड़े और उन्होंने अपने बल्ले को हवा में उछाल दिया।

सलामी बल्लेबाज का यह शतक ऑस्ट्रेलिया के लिए महत्वपूर्ण था। इंग्लैंड ने पहले दिन अपनी पारी को 393-8 पर घोषित कर दिया था। 393-8 के जवाब में आस्ट्रेलिया के मुख्य बल्लेबाज कुछ खास कमाल नहीं कर पाए और जल्दी आउट होकर पवेलियन पहुंच गए। ट्रेविस हेड ने 50 गेंदों में 63 रन बनाये। वही कैमरून ग्रीन ने केवल 38 रन ही बनाये। एलेक्स केरी स्टंप तक 80 गेंदो पर 52 रन बनाकर नाबाद हैं। ख्वाजा (Usman Khawaja) को स्टुअर्ट ब्रॉड ने दूसरी नई गेंद पर 279 गेंदों पर 112 रन पर आउट कर दिया।

Comments are closed.