यूट्यूब बग से यूजर्स लगातार अपलोड कर रहे पॉर्न सामग्री

0
88

YouTube बग यूजर्स को पॉर्न अपलोड करने और अपलोड करते रहने की इजाजत देता है। इस खामी ने उपयोगकर्ताओं को वीडियो को कुछ खास तरीकों से टैग करने में सक्षम बना दिया, जिससे उन्हें हटाना बेहद मुश्किल हो गया है।

YouTube की एक नीति है जो स्पष्ट रूप से साइट पर अश्लील सामग्री को प्रतिबंधित करती है, लेकिन कुछ उपयोगकर्ताओं को कथित तौर पर एक बग मिला है जो उन्हें उस नियम को दरकिनार कर देता है और कट्टर वीडियो को हफ्तों तक प्लेटफ़ॉर्म पर होस्ट करने की अनुमति देता है, भले ही उनका चैनल हो हटा दिया गया हो।

404 मीडिया रिपोर्टों के अनुसार, ऐसा प्रतीत होता है कि यह त्रुटि हैकर्स और YouTube पर पोर्न खोजने के लिए समर्पित समुदायों द्वारा खोजी गई है।

कुछ उपयोगकर्ताओं के अनुसार, जिस तरह से यह काम करता था वह मीडिया को कुछ तरीकों से टैग करना था जो अनिवार्य रूप से सामग्री को YouTube के मॉडरेटर से छिपा देता था। रिपोर्टिंग के समय, टेक मीडिया साइट 404 ने पाया कि कई वीडियो और उन्हें पोस्ट करने वाले चैनल हटा दिए गए थे, हालांकि कुछ अभी भी उपलब्ध थे।

शोषण का उपयोग करके सामग्री अपलोड करने वाले एक व्यक्ति ने 404 मीडिया को बताया कि यूट्यूब ने समस्या को ठीक कर दिया है और हालांकि कुछ वीडियो अभी भी जारी हैं, लेकिन उनके दिन अब गिनती के रह गए हैं।

YouTube के एक प्रवक्ता ने मैसेंजर को बताया कि कंपनी को “इस बात की जानकारी है कि एक चैनल बंद होने के बाद यूट्यूब पर कम संख्या में वीडियो रह गए होंगे। हम इसे ठीक करने और सामग्री को प्लेटफॉर्म से हटाने के लिए काम कर रहे हैं।”