UP: हरियाणा के चोरों को यूपी की पुलिस ने किया गिरफ्तार

0
26
Etawah

उत्तर प्रदेश के इटावा में पुलिस ने दो ऐसे चोरों को गिरफ्तार किया है जो की देश भर के कई राज्यों में चोरी की घटनाओं को अंजाम दिया करते थे। चोरी की घटनाओं को अंजाम देने के बाद कर अगली घटना को अंजाम देने के लिए निकल पड़ते थे। इन चोरों को इटावा की पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है।

एटीएम के बाहर खड़े लोगों के बदल लिया करते थे एटीएम कार्ड

इटावा जिले की पुलिस ने दो चोरों को गिरफ्तार किया है जो कि कई राज्यों में चोरी की घटनाओं को अंजाम दे चुके हैं। चोरों के पास से पुलिस चोरी किए हुए एटीएम कार्ड के साथ-साथ अन्य सामान भी बरामद किया। बताते चलें कि पकड़े गए दोनों कर जींद हरियाणा के रहने वाले हैं। इन चोरों को बसरेहर की पुलिस ने चेकिंग अभियान के दौरान गिरफ्तार करने का काम किया है। पुलिस ने इन चोरों को उस वक्त गिरफ्तार किया जब पुलिस चेकिंग अभियान चला रही थी तभी दो बाइक पर दो चोर आते हुए दिखाई दिए जिनको रुकने का इशारा किया गया तो वह पुलिस को देखकर भागने लगे जिसके बाद पुलिस ने घेराबंदी करते हुए दोनों चोरों को गिरफ्तार कर लिया।

पकड़े गए चोरो को लेकर क्या बोले एसएसपी

बसरेहर पुलिस के द्वारा दो चोरों को गिरफ्तार किए जाने के मामले में एसएसपी संतोष कुमार वर्मा ने जानकारी देते हुए बताया है कि हमारी पुलिस ने दो चोरों को गिरफ्तार किया है। जो भीड़ भाड़ वाले इलाकों में पहुंचकर लोगों की जेब काटने का काम क्या करते थे। वही जो लोग एटीएम के बाहर एटीएम कार्ड से रुपए निकालने के लिए पहुंचते थे और उनको रुपए निकालने में कोई दिक्कत आती थी तो यह लोग मदद के बहाने उनसे उनका एटीएम कार्ड लेते थे और बाद में एटीएम कार्ड को बदल लिया करते थे। फिर उसके बाद बदले गए एटीएम कार्ड से भारी भरकंप रकम को निकाल लिया करते थे। पकड़े गए चोरों के पास से 15 एटीएम कार्ड बरामद किए गए हैं। इसी के साथ-साथ दो मोटरसाइकिल बरामद की गई है जिनकी नंबर प्लेट फर्जी पाई गई। पुलिस टीम के द्वारा किए गए इस रहने कार्य को लेकर एसएसपी के तरफ से टीम को ₹10000 का इनाम दिया गया।