UP: 28 साल पहले लापता हो गया था बेटा, फिर साधु के भेष में मिला मां के छलके आंसू

0
43
Bareilly

यूपी के बरेली से एक मामला सामने आया है। जहां पर एक बेटा 28 साल पहले अपने परिवार से बिछड़ गया, लेकिन अचानक से वही बेटा अपनी मां को भिक्षा मांगते हुए मिला। जिसके बाद परिवार के लोगों में खुशी के लहर जाग उठी।

भिक्षा मांग कर कर रहा था अपना गुजारा

बरेली में परिवार के लोगों में उस समय खुशी की लहर जाग उठी जब उन्होंने 28 साल पहले गायब हुए अपने बेटे को पा लिया, लेकिन जिस बेटे को उन्होंने मुश्किल के साथ पाया पर वह अपने परिवार के साथ रहने को तैयार नहीं है। दरअसल बताते चलें कि मामला सेंथल थाना क्षेत्र के अंतर्गत का है यहां पर 17 साल की उम्र में एक युवक परिवार से लापता हो गया था। जिसके बाद परिवार के लोगों ने युवक को ढूंढने की लगातार कोशिश की लेकिन उसका कहीं भी पता नहीं चल सका। वहीं 28 साल बाद परिवार के लोगों को जानकारी मिली पड़ोस के पचपेड़ा गांव में लापता युवक साधु के बेस में भिक्षा मांग कर अपनी जिंदगी गुजार रहा है। जिसके बाद परिवार के लोग मौके पर पहुंचे तो उन्होंने देखा कि जो 28 साल पहले युवक लापता हुआ था वही उनके परिवार का सदस्य है। जिसके बाद परिवार के लोग उसे अपने घर लेकर पहुंचे।

28 साल पहले युवक ने नाराज होकर छोड़ा था घर

सेंथल कस्बे के मोहल्ला ठाकुरद्वारा में रहने वाला सूर्यभान 28 साल पहले अपने परिवार के लोगों से नाराज होकर अपने घर से चला गया था। जिसको परिवार के लोगों ने लंबे समय तक ढूंढने की कोशिश की लेकिन उसका कहीं भी पता नहीं चला। जिस वक्त सूर्यभान घर से चला गया था उस वक्त उसकी उम्र 17 साल की थी। सूर्यभान का पता उस वक्त चलाया जब उसके गांव का एक व्यक्ति पचपेड़ा गांव में एक साधु आढ़ती के यहां गल्ला बेचने पहुंचे, तभी आढ़त पर बैठे सुरेंद्र गुप्ता ने उसे पहचान लिया। जिसके बाद परिवार के लोगों को इसकी जानकारी दी गई तो परिवार के लोग मौके पर पहुंच गए। जहां परिवार के लोगों ने 28 साल पहले लापता हुए अपने परिवार के सदस्य को पहचान लिया। वही सूर्यभान ने भी अपनी मां को अच्छे से पहचान लिया। लेकिन सूर्यभान अपने परिवार के साथ चलने को राजी नहीं हुआ परिवार की समझाने के बाद वह परिवार के साथ चला गया। 28 साल बाद सूर्यभान के मिलने के बाद परिवार के लोगों में खुशी की लहर जाग उठी।