UP: प्रभारी मंत्री ने गरीबों को दी आवास की चाबी

0
14
Chandauli

यूपी के चंदौली में विकसित भारत संकल्प यात्रा में शिरकत करने के लिए प्रभारी मंत्री संजीव कुमार गोंड ग्राम पंचायत के कार्यक्रम में शिरकत करने के लिए पहुंचे यहां पर उन्होंने गरीबों को सरकारी आवास की चाबियां दी।

गरीबों को मिली आवास की चाबियां

चंदौली में विकसित भारत संकल्प यात्रा को लेकर ग्राम पंचायत में एक कार्यक्रम का आयोजन किया गया। जिसमे शामिल होने के लिए जनजाति समाज कल्याण और प्रभारी मंत्री संजीव कुमार गोंड पहुंचे। जहां पर उन्होंने कार्यक्रम में सरकार की। कार्यक्रम में शिरकत करने के बाद उन्होंने प्रधानमंत्री आवास के लाभार्थियों को चाबी वितरित की। इसके अलावा पीएम किसान, उज्ज्वला योजना, आयुष्मान गोल्डन कार्ड, राशन कार्ड सहित अन्य योजनाओं के पात्र लाभार्थियों को प्रमाण पत्र सौंपे गए। इसी के साथ-साथ उन्होंने अधिकारियों को आदेश दिए की गरीबों के लिए चलाई जा रही सभी सरकारी योजनाओं का उनका लाभ दिया जाए कोई भी गरीब किसी भी सरकारी योजना से वंचित नहीं रहना चाहिए।

सरकारी योजनाओं के बारे में प्रभारी मंत्री ने दी जानकारी

प्रभारी मंत्री ने ग्राम पंचायत की सभा में कहा कि विकसित भारत संकल्प यात्रा प्रमुख जनकल्याणकारी सरकारी योजनाओं की पात्र व्यक्तियों को संतृप्ति सुनिश्चित करने में मदद करेगी। कहा कि विकसित भारत संकल्प यात्रा अभियान का उद्देश्य समाज के अंतिम पात्र व्यक्ति को सरकारी योजनाओं का लाभ पहुंचाना है। केंद्र और प्रदेश सरकार की तरफ से संचालित योजनाओं से गांव के लोगों को भी शहरी सुविधाएं मिल रही है। किसान सम्मान निधि किसानों के खाते में भेजी जा रही है। उन्होंने कहा कि निराश्रित, दिव्यांग और बुजुर्ग लोगों को समय से पेंशन मिलने के साथ सभी को स्वच्छ पेयजल मिल सके इसके लिए हर घर जल योजना के तहत सभी परिवारों में पानी पहुंचा जा रहा है। उन्होंने कहा कि सरकार की जनकल्याणकारी योजनाओ को समाज के अंतिम व्यक्ति तक को जोड़ने का कार्य हो रहा।