UP में 72 घंटे तक बिजली हो सकती है गुल रात 10 बजे से कर्मचारी हड़ताल पर

बिजलीकर्मियों का 15 सूत्रीय मांगों को लागू करने की मांग को लेकर चल रहा आंदोलन खत्‍म होने की बजाय जोर पकड़ता जा रहा है।

0
100
electricity 72 hours

UP: गोरखपुर सहित पूरे यूपी (UP) राज्य में तीन दिनों तक बिजली की भारी कटौती देखी जा सकती है। सरकार और प्रशासन की चेतावनियों के बावजूद 15 सूत्रीय मांगों को पूरा करने की मांग को लेकर चल रहा बिजलीकर्मियों का आंदोलन थमने के बजाय और तेज होता जा रहा है। मशाल जुलूस और दो दिन तक कार्य बहिष्‍कार के बाद बिजलीकर्मी हड़ताल पर जा रहे हैं।।

72 घंटे की हड़ताल के बीच बिजली के फाल्‍ट होने पर घोर बिजली संकट खड़ा हो सकता है। इससे उपभोक्‍ताओं की मुश्किलें बढ़ सकती हैं। संघर्ष समिति का दावा है कि कार्य बहिष्कार में 75 हजार से अधिक बिजलीकर्मी शामिल हैं। संघर्ष समिति के पदाधिकारियों का कहना है कि बिजलीकर्मी आज रात 10 बजे से 72 घंटे की पूर्ण हड़ताल पर हैं।

निकाला मशाल जुलूस

यूपी (UP) के गोरखपुर के मुख्‍य अभियंता कार्यालय पर विद्युत कर्मचारी संयुक्‍त संघर्ष समिति के नेतृत्‍व में विरोध प्रदर्शन जारी है। बिजली कर्मियों ने तीन दिन पहले मशाल जुलूस निकालकर विरोध जताया था। 5 किलोमीटर लंबा मशाल जुलूस मोहद्दीपुर मुख्‍य अभियंता कार्यालय से शुरू होकर शहर के मुख्‍य मार्गों से होते हुए टाउनहाल पर आकर सम्‍पन्‍न हुआ।

सुबह से चल रहा प्रदर्शन

इसके बाद बिजलीकर्मियों ने दो दिन का कार्य बहिष्‍कार किया। गुरुवार को सुबह से ही कर्मचारी मुख्‍य अभियंता कार्यालय के समक्ष धरना-प्रदर्शन कर रहे हैं। निजीकरण के विरोध समेत 15 सूत्रीय मांगों को लेकर वे गुरुवार की रात से 72 घंटे की हड़ताल पर जा रहे हैं। ऐसे में गोरखपुर के साथ प्रदेश में भी बिजली संकट खड़ा हो सकता है।