मोदी और योगी पर आपत्तिजनक टिप्पणी करने पर उत्तर प्रदेश का व्यक्ति गिरफ्तार

मनियार निवासी आसिफ पर आईपीसी की धारा 504 (शांति भंग करने के इरादे से जानबूझकर अपमान करना) और 506 (आपराधिक धमकी के लिए सजा) के तहत मामला दर्ज किया गया है।

0
6

UP: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) और उत्तर प्रदेश (UP) के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) के खिलाफ कथित रूप से आपत्तिजनक टिप्पणी करने के आरोप में एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया गया है, एक पुलिस अधिकारी ने शनिवार को यह जानकारी दी। उन्होंने कहा कि मनियार कस्बे (Maniyar town) के निखिल गुप्ता नामक व्यक्ति की शिकायत के बाद बलिया पुलिस ने मोहम्मद आसिफ को गिरफ्तार किया है।

मनियार निवासी आसिफ पर आईपीसी की धारा 504 (शांति भंग करने के इरादे से जानबूझकर अपमान करना) और 506 (आपराधिक धमकी के लिए सजा) के तहत मामला दर्ज किया गया है। पुलिस के अनुसार, गुप्ता ने अपनी शिकायत में आरोप लगाया है कि आसिफ ने 1 जून को उन्हें फोन किया, जब बलिया में लोकसभा चुनाव के लिए मतदान हुआ था, और पीएम मोदी और मुख्यमंत्री आदित्यनाथ के खिलाफ आपत्तिजनक टिप्पणी की।

गुप्ता ने यह भी आरोप लगाया कि आसिफ ने उनकी बात न मानने पर उन्हें जान से मारने की धमकी दी। उन्होंने दावा किया कि आसिफ ने कथित तौर पर बातचीत को रिकॉर्ड किया और सोशल मीडिया पर पोस्ट कर दिया। अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक अनिल कुमार झा ने कहा कि आसिफ को शुक्रवार को गिरफ्तार कर लिया गया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here