UP: सम्पति के लालच में युवक ने किया परिवार के तीन सदस्यों का क़त्ल।

0
36

Uttar Pradesh: UP के बागपत जिला के छपरौली क्षेत्र में एक युवक ने जमीन के लालच में आकर अपने ही पिता, चाचा और बुआ की हत्या कर दी। खबर छपरौली क्षेत्र के शबगा गांव की है, जहा मंगलवार को देर रात एक युवक ने सम्पति के लिए आपने ही पिता, चाचा और बुआ की गला घोंटकर हत्या कर दी। वारदात को अंजाम देकर आरोपी अपनी दूसरी बुआ के पास पंहुचा और घटना की जानकारी दी। घटना की जानकारी होने के बाद पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है।

ये है पूरा मामला

दरअसल मंगलवार की शाम देर रात शबगा गांव निवासी अंजल उर्फ़ मालू (30 वर्षीय) ने अपने पिता ऋषिपाल, चाचा श्रीपाल (48) और बुआ वीरमति (60) की गाला घोटकर हत्या कर दी। वारदात को अंजाम देने के बाद आरोपी सिरसली गांव निवासी अपनी दूसरी बुआ सिरसली गांव निवासी सरोज के घर पंहुचा और वारदात की जानकारी दी। जिसके बाद सरोज और उसका बेटा अंजल को बाइक पर बैठाकर शबगा पहुंचे और तीनो को मृत अवस्था में पाया। घटना की जानकारी जब पुलिस को लगी तो पुलिस तुरंत ही घटनास्थल पर पहुंची और आरोपी अंजल उर्फ़ मालू को हिरासत में ले लिया। घटना के बाद से गांव में हड़कंप मच गया।

प्रॉपर्टी है क़त्ल की वजह

बता दे की आरोपी अंजल शबगा गांव निवासी ऋषिपाल का इकलौता बेटा है और शराब पीने का आदी है। अंजल के चाचा श्रीपाल को कोई संतान नहीं है और उसकी बुआ वीरमति भी इनके साथ ही रहती थी। अंजल की शादी करीब नौ साल पहले हुई थी लेकिन पहली पत्नी उसे छोड़कर चली गयी। जिसके बाद उसकी दूसरी शादी आजमगढ़ निवासी पूजा से हुई, जिससे उसके चार बच्चे है। अंजल शराब पीने का आदि है, जिसकी वजह से घर पर लड़ाई झगड़े होते रहते थे। अंजल की इन्ही हरकतों से परेशान होकर ऋषिपाल ने फैसला किया कि वो अपनी जायदाद अपने पोतो के नाम कर देगा। इसी बात से नाराज होकर अंजल ने शाम के खाने में नींद की दवाई मिलाकर अपने पिता, चाचा और बुआ का गला घोंटकर उनकी हत्या कर दी।

इससे पहले भी की है जहर देकर मारने की कोशिश

जानकारी के अनुसार इससे पहले भी जमीन के लिए अंजल अपने पिता, चाचा व बुआ की हत्या की कोशिश कर चुका है। करीब एक साल पहले भी अंजल ने इन तीनो को खाने में जहर देकर मारने की कोशिश की थी। तब तीनो को अस्पताल में भर्ती कर मुश्किल से इनकी जान बचायी गयी थी।