यूपी: छात्राओं और शिक्षकों ने मंदिर परिसर की साफ-सफाई और दिया स्वच्छता का संदेश

प्रधानाचार्य श्रवण कुमार ने कहा कि स्वच्छता हमारे जीवन का अभिन्न अंग है। स्वच्छता से ही हम स्वस्थ और सुखी रह सकते हैं।

0
15

उत्तर प्रदेश के बांदा के सरस्वती बल मंदिर इंटर कॉलेज तिंदवारी के छात्राओं और शिक्षकों ने कस्बा के प्रसिद्ध धार्मिक स्थल काली मंदिर पहुंच कर मंदिर परिसर की साफ-सफाई कर स्वच्छता का संदेश दिया।

प्रधानाचार्य श्रवण कुमार ने कहा कि स्वच्छता हमारे जीवन का अभिन्न अंग है। स्वच्छता से ही हम स्वस्थ और सुखी रह सकते हैं। उन्होंने लोगों को इस पुनीत अवसर पर मठ-मंदिरों की साफ-सफाई करने के लिए प्रेरित किया। उन्होंने कहा कि श्री राम जी के प्राण प्रतिष्ठा को लेकर विद्यालय में देवस्थान की स्वच्छता का संकल्प लिया है।

इस मौके पर आदर्श शर्मा, रौनक शुक्ला, आर्यन सिंह, मानस गुप्ता, आदित्य सिंह, विनय, शिव सिंह, गौरव पटेल, मनोज कुमार, आशुतोष मिश्रा, प्रभु तिवारी, सूरज तिवारी, अनिल पाल, गोविंद और पुनीत भी मौजूद रहे।

छात्राओं और शिक्षकों ने मंदिर परिसर में गंदगी को एकत्र कर उसे उठाकर बाहर फेंका। उन्होंने मंदिर के फर्श, दीवारों और छतों को भी साफ किया। उन्होंने मंदिर परिसर में पौधरोपण भी किया। इस स्वच्छता अभियान से मंदिर परिसर एकदम साफ और सुंदर हो गया। लोगों ने इस कार्य की सराहना की। उन्होंने कहा कि यह एक सराहनीय पहल है। इससे लोगों को स्वच्छता का संदेश मिलेगा।