UP: सड़क के लिए परिवार ने दिया धरना, तो ठंड से मासूम बच्ची की हुई मौत

0
50
Bareilly

उत्तर प्रदेश के बरेली में सड़क बनवाने के लिए धरने पर बैठे एक परिवार की मासूम बेटी की ठंड लगने से मौत हो गई। जिसके बाद परिवार के लोगों में कोहराम का मातम छा गया और उन्होंने प्रशासन को जिम्मेदार ठहराया।

सड़क बनवाने के लिए परिवार मासूम बच्ची के साथ दे रहा था धरना

बरेली जिले में एक दिल को दहला देने वाला मामला सामने आया है। जहां पर सड़क बनवाने के लिए लोग खुले आसमान के नीचे धरना दे रहे थे लेकिन अचानक से एक साल की मासूम बच्ची को ठंड लग गई और उसकी दर्दनाक मौत हो गई। जिसके बाद परिवार के लोगों में कोहराम का मातम छा गया। बताते चलाएं की नगर निगम के वार्ड नंबर 37 के परसा खेड़ा गोटिया गांव में रहने वाले लोग आजादी के बाद से अब तक इलाके में सड़क बनवाने को लेकर लगातार मांग करते रहे हैं लेकिन उनकी मांगों को पूरा नहीं किया गया। अपनी मांगों को मनवाने के लिए इलाके के लोग नगर निगम के बाहर खुले आसमान के नीचे धरना दे रहे थे। धरने में 1 साल की विद्या नाम की लड़की की ठंड लगने से मौत हो गई। जिसके बाद परिवार के लोगों में कोहराम का मातम छा गया और उन्होंने इस मामले में प्रशासन को जिम्मेदार ठहराया।

धरना देने वालों के पास नहीं पहुंचा प्रशासन

वार्ड नंबर 37 के परसा खेड़ा गोटिया गांव में सड़क बनवाने के लिए धरना दे रहे लोगों ने कहा कि हम लोग लंबे समय से इलाके में सड़क बनवाने के लिए मांग कर रहे हैं। हम लोगों ने सोचा था कि नगर निगम के बाहर पहुंच कर धरना प्रदर्शन करेंगे तो प्रशासन की आंखें खुलेंगे और वह सड़क निर्माण करवा देगा। लेकिन हमें नहीं पता था कि प्रशासन अपनी आंखों को बंद रखेगा और उसकी वजह से एक बच्ची की मौत हो जाएगी। धरना दे रहे लोगों ने साफ तौर पर प्रशासन पर लापरवाही का आरोप लगाया उन्होंने कहा कि अगर प्रशासन हमारी बात को सुन लेता तो आज मासूम बच्ची की मौत नहीं होती। उन्होंने कहा कि इस घटना के बावजूद भी प्रशासन ने हमारी तरफ रुख नहीं किया है। आगे कहा कि हमारा प्रदर्शन आगे भी जारी रहेगा।