घने कोहरे की चादर में समाया यूपी, कई ट्रेने और फ्लाइट रद्द

कम दृश्यता के चलते जगह-जगह हुए हादसों में 16 लोगों की जान चली गई है, जबकि 24 से ज्यादा घायल हैं।

0
44

इस बार दिसंबर के आखिरी में लोगों को कड़ाके की ठण्ड का मार झेलना पड़ रहा है। प्रदेश के ज्यादातर इलाकों को गुरूवार को भी घने कोहरे की मार झेलनी पड़ी है। कम दृश्यता के चलते जगह-जगह हुए हादसों में 16 लोगों की जान चली गई है, जबकि 24 से ज्यादा घायल हैं।

कोहरे के चलते गुरूवार को यातायात व्यवस्था इस कदर चरमराई कि लखनऊ से आने-जाने वाली 17 फ्लाइटें निरस्त करनी पड़ी। कई डायवर्ट भी की गईं। वही ट्रेनों का संचालन भी घने कोहरे की वजह से रद्द करना पड़ा। लखनऊ से गुजरने वाली 40 से ज्यादा ट्रेनें एक से आठ घंटे तक की देरी से चलीं। सबसे ज्यादा मार दिल्ली, पंजाब व जम्मू रूट की ट्रेनों पर पड़ी है। लखनऊ समेत आसपास के कई इलाकों में तो दृश्यता शून्य तक पहुंच गई। लखनऊ, हरदोई, नजीबाबाद व हमीरपुर में पहली बार कोल्ड डे रहा।

मौसम विभाग ने शुक्रवार के लिए प्रदेश के 29 जिलों व आसपास के इलाकों में कोल्ड डे का अलर्ट जारी किया है। इससे बहराइच, लखीमपुर खीरी, सीतापुर, हरदोई, फर्रुखाबाद, कन्नौज, कानपुर देहात, कानपुर नगर, गौतमबुद्धनगर, बुलंदशहर, अलीगढ़, मथुरा, हाथरस, कासगंज, एटा, आगरा, फिरोजाबाद, मैनपुरी, इटावा, औरैया, बरेली, पीलीभीत, शाहजहांपुर, संभल, बदायूं, जालौन, हमीरपुर, महोबा और झांसी में दिन में लोगों को भारी गलन महसूस होगी।