UP: कड़ाके की ठंड के बीच रैन बसेरे में पहुंच गए डीएम

0
29
Etawah Dm

यूपी में कड़ाके की ठंड शुरू हो गई है। ऐसे में अब लोगों को कड़ाके की ठंड भी महसूस होने लगी है। ऐसे में लोगों को किसी भी तरीके की ठंड से परेशानी ना हो जिसको लेकर जिला प्रशासन के तरफ से हर तरह के इंतजाम किए जा रहे हैं।

रैन बसेरों में मौजूद लोगों का डीएम ने लिया हाल-चाल

इटावा जिले में अब सुबह-शाम कड़ाके की ठंड महसूस होने लगी है। शाम को सूरज ढलते ही आसमान से ओस गिरना शुरू हो जाती है और धीरे-धीरे रात ढलने के बाद कोहरा दिखाई देने लगा है। ऐसे में खुले आसमान के नीचे सोने वाले लोगों को अब कड़ाके की ठंड परेशान करने लगी है। लोगों को कड़ाके की ठंड का सामना न करना पड़े जिसको लेकर जिला प्रशासन ने कमर कसना शुरू कर दी है। जनपद मे मौजूद जिले के जिलाधिकारी अवनीश कुमार राय भी कड़ाके की ठंड में निकलकर लोगों का हाल-चाल जानने की कोशिश कर रहे हैं। ऐसा ही कुछ गुरुवार को दे रहा देखने को मिला जहां पर डीएम अचानक से शहर की सड़कों पर निकल आए। जहां पर उन्होंने शहर के तमाम इलाकों में बने रैन बसेरों में पहुंचकर वहां की व्यवस्थाओं का जायजा लिया। रैन बसेरों मे मौजूद लोगों का हाल-चाल लिया और उनकी समस्याओं को भी सुना। डीएम ने इस दौरान जरूरतमंदों को कंबल देने का काम किया। इसी के साथ-साथ डीएम ने जनपद के अधिकारियों को भी आदेश दिए हैं कि ठंड के वजह से किसी को भी किसी भी तरीके की परेशानी ना हो। इस पर विशेष ध्यान देना चाहिए।

खुले आसमान के नीचे नहीं सोए कोई

जिलाधिकारी ने जनपद के तमाम इलाकों में जगह-जगह पर अलाव की व्यवस्थाओं को भी चेक किया। डीएम ने रेलवे स्टेशन, बस स्टेशन के साथ साथ अन्य इलाकों में पहुंचे। यहां पर उन्होंने अलाव की व्यवस्थाओं को देखा। वही इन सब के बीच डीएम ने मीडिया से बातचीत करते हुए कहा मौसम में तेजी के साथ परिवर्तन होने लगा है। अब कड़ाके की ठंड पड़ने लगी है और शीत लहर भी शुरू हो गई है। ऐसे में लोगों को ठंड का सामना न करना पड़े इसके लिए उनके लिए रैन बसेरे बने हुए हैं। वह लोग रैन बसेरे में पहुंचकर अपनी रात गुजार सकते हैं। हम अपील करते हैं कि कोई भी खुले में ना सोए। क्योंकि खुले में सोना उनको मुसीबत में डाल सकता है। प्रशासन की तरफ से ठंड को लेकर हर तरह के इंतजाम किए जा रहे हैं।