UP: विभाग ने काशीराम कॉलोनी की काटी बिजली, महिलाओं ने दफ्तर का किया घेराव

0
51
Kannauj

यूपी के कन्नौज में बिजली विभाग के तरफ से बिजली का बिल जमा न करने पर काशीराम कॉलोनी की बिजली काट दी गई। जिसके बाद महिलाएं एकजुट होकर बिजली दफ्तर में पहुंची जहां पर उन्होंने दफ्तर का घेराव किया और बिजली जोड़ने की मांग की।

कॉलोनी के लोगों ने कई सालों से जमा नहीं किया था बिल

कन्नौज जिले में काशीराम कॉलोनी में रहने वाले गरीबों की बिजली विभाग के तरफ से बिजली काट दी गई। जिसके बाद कॉलोनी में रहने वाले लोग अंधेरे में रहने को मजबूर हो गए और उन्होंने बिजली दफ्तर का घेराव किया। कॉलोनी में रहने वाले लोग बिजली विभाग से मांग करते हुए देखे कि उनकी बिजली को फिर से जोड़ा जाए। दरअसल बताते चलें कि काशीराम कॉलोनी में रहने वाले लोग लंबे समय से बिजली का कनेक्शन चला रहे थे और बिजली का बिल जमा नहीं कर रहे थे। इस मामले में बिजली विभाग के तरफ से कॉलोनी में रहने वाले लोगों को अवगत कराया गया था कि वह अपना बिजली का बिल जमा कर दें नहीं तो उनका कनेक्शन काट दिया जाएगा लेकिन उसके वावजूद भी कॉलोनी में रहने वाले लोगों ने अपना बिजली का बिल जमा नहीं किया जिसके बाद बिजली विभाग ने उनका कनेक्शन काट दिया।

3 दिन की मोहलत देकर जोड़े गए कनेक्शन

सदर नगर पालिका क्षेत्र के अंतर्गत पुरानी पुलिस लाइन के पास में बनी काशीराम कॉलोनी में रहने वाले लोग उस समय परेशानी में आ गए जब बिजली विभाग ने उनका बिजली का कनेक्शन काट दिया। बताया गया कि बिजली विभाग लोगों से बिजली का बकाया बिल जमा कराने के लिए लोगों से अपील कर रहा था। लेकिन लोग अपना बिजली का बिल जमा नहीं कर रहे थे। बिजली का कनेक्शन कटने के बाद भारी संख्या में महिलाएं बिजली दफ्तर पर पहुंची जहां पर उन्होंने बिजली जोड़े जाने की अभियंता से मांग की। अभियंता ने कहा कि पहले आप बिजली का बिल जमा करें तभी आपका कनेक्शन जोड़ा जाएगा, वही जब स्थानीय लोगों ने तीन दिन की मोहलत मांगी जिसके बाद अस्थाई रूप से देर रात 3:00 बजे बिजली का कनेक्शन जोड़ा गया। अभियंता ने लोगों से कहा अगर आप बिजली का बिल समय पर जमा नहीं करेंगे तो आपका कनेक्शन काट दिया जाएगा।