यूपी: मकर संक्रांति के पर्व पर गौपूजन व खिचड़ी भोग कार्यक्रम का आयोजन

पछौहा गांव की गौशाला में मकर संक्रांति के त्यौहार पर गौपूजन व खिचड़ी भोग का कार्यक्रम आयोजित किया गया।

0
33

Banda News: उत्तर प्रदेश के बाँदा के पछौहा गांव में विश्व हिन्दू महासंघ गौरक्षा समिति के जिलाध्यक्ष महेश प्रजापति के कुशल नेतृत्व में जनपद की स्थाई व अस्थाई गौशालाओं में मकर संक्रांति के पर्व के मद्देनजर प्रत्येक गौशालाओं में गौपूजन व खिचड़ी भोग का कार्यक्रम आयोजित किए जा रहे हैं। इसी क्रम में आज ग्राम पंचायत पछौहां की अस्थाई गौशाला में गौपूजन व खिचड़ी भोग कार्यक्रम आयोजित किया गया।

बता दें कि कार्यक्रम का शुभारंभ पंडित आचार्य शंकरदत्त मिश्र के द्वारा वैदिक मंत्रों के उच्चारण के साथ मुख्य यजमान ग्राम प्रधान गुड्डी देवी ने गौवंशो की विधि -विधान से पूजा अर्चना कर आशीर्वाद प्राप्त किया। वहीं मौके पर मौजूद विश्व हिन्दू महासंघ गौरक्षा समिति के जिला उपाध्यक्ष नंदूराम चतुर्वेदी, सहसंयोजक संतोष त्रिपाठी, जिलामंत्री अरूण मिश्रा , तहसील अध्यक्ष प्रभंजन गुप्ता ने भी गौवंशो की माला फूल पहनाकर तिलक कर आशीर्वाद प्राप्त किया।

मौके पर पहुंचे ब्लाक प्रमुख रावेन्द्र गर्ग ने भी गौवंशो की पूजा कर आशीर्वाद लिया तथा गौशाले में भ्रमण कर गौवंशो का जायजा लिया है। इस मौके पर ग्राम प्रधान प्रतिनिधि कौशल नरेश द्विवेदी, रामनरेश ग्राम प्रधान लखनपुर सहित गांव के कई गणमान्य लोग उपस्थित रहे।