यूपी बोर्ड परीक्षा का परिणाम आज होगा घोषित

इस साल 58 लाख से अधिक छात्रों ने यूपी बोर्ड की 10वीं और यूपी बोर्ड की 12वीं परीक्षा दी है।

0
67

UP board exam: परीक्षा देने के बाद विद्यार्थियो को उसके परिणाम का बेसब्री से इंतज़ार रहता है। सभी बच्चो के मनो में बस यही चिंता रहती है कि परीक्षा का परिणाम कैसा होगा। अब इसी बीच यूपी बोर्ड की परीक्षा (UP board exam) दे चुके विद्यार्थियों का इंतज़ार खतम होने वाला है। जी हाँ! आज यूपी बोर्ड का परिणाम जारी होने वाला है। इस खबर की पुष्टि उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद के सचिव दिव्यकांत शुक्ला (Divyakant Shukla) ने ट्वीट कर सोमवार को दी थी।

उन्होंने कहा कि, वर्ष 2023 की हाईस्कूल और इंटरमीडिएट परीक्षा का परीक्षाफल दिनांक 25 अप्रैल (मंगलवार) को दोपहर 1.30 बजे माध्यमिक शिक्षा परिषद मुख्यालय प्रयागराज से घोषित किया जाएगा। बता दें कि, इस साल 58 लाख से अधिक छात्रों ने यूपी बोर्ड की 10वीं और यूपी बोर्ड की 12वीं परीक्षा दी है।

जिन छात्रों ने यूपी बोर्ड से इस साल कक्षा 10वीं और कक्षा 12वीं की वार्षिक परीक्षाएं दी हैं, वे अपना परीक्षाफल बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर चेक कर सकते हैं। रिजल्ट को आधिकारिक वेबसाइट से डाउनलोड करने के लिए छात्रों को अपने एडमिट कार्ड पर दिए गए रोल नबंर का प्रयोग करना होगा।