महंगाई का अनोखा विरोध, टमाटर का शिवलिंग बनाकर की पूजा

0
20
Shivling of tomato

वाराणसी: टमाटर के दाम इन दिनों आसमान छू रहे हैं। ऐसे में विपक्षी दल महंगाई के नाम पर सरकार को घेरने की कोशिश कर रही हैं। सपा के बाद अपना दल कमेरावादी कार्यकर्ताओं ने इसको लेकर मोर्चा खोल दिया। उन्होंने टमाटर का शिवलिंग (Shivling of tomato) बनाकर पूजा की। सूचना के बाद पुलिस मौके पर पहुंची पुलिस ने कार्यकर्ताओं को रोका।

वाराणसी के सिगरा थाना के काशी विद्यापीठ इलाके में कार्यकर्ताओं ने टमाटर का शिवलिंग (Shivling of tomato) बनाकर पूजा की। इसके जरिए टमाटर की महंगाई पर विरोध जताया। उन्होंने कहा कि टमाटर की मूल्य वृद्धि को रोकने में सरकार पूरी तरह से फेल है। जमाखोरों को पकड़ने में नाकाम साबित हो रही है। ऐसे में बाबा विश्वनाथ की शरण में गए। टमाटर का शिवलिंग बनाकर विधि-विधान से जलाभिषेक और पूजा-अर्चना कर प्रार्थना की कि टमाटर का दाम जल्द से जल्द कम हो। 

उन्होंने आरोप लगाया कि हिंदूवादी सरकार में बाबा विश्वनाथ की पूजा के दौरान पुलिस कार्यकर्ताओ को उठाकर ले गई। सरकार को इसका जवाब देना होगा। अब बनारस के हर चट्टी-चौराहे पर शिवलिंग बनाकर पूजा करेंगे। लोगों की आस्था पर प्रहार किया गया है। इसको लेकर मुकदमा करेंगे और पुलिस प्रशासन से जवाब लेंगे।