केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत ने कांग्रेस पर किया पलटवार

कांग्रेस का कहना है कि बीजेपी विधानसभा चुनावों में हार के डर से अपने बड़े नेताओं को मैदान में उतार रही है।

0
47

भारतीय जनता पार्टी द्वारा अपने कई सांसदों को विधानसभा चुनावों में उतारने को लेकर वह कांग्रेस के निशाने पर है। कांग्रेस का कहना है कि बीजेपी विधानसभा चुनावों में हार के डर से अपने बड़े नेताओं को मैदान में उतार रही है। कांग्रेस के इसी बयान पर केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत का बयान सामने आया है।

गजेंद्र सिंह शेखावत ने कहा, ‘बीजेपी अपने केंद्रीय मंत्री को नहीं उतार रही है बल्कि अपने कार्यकर्ताओं को उतार रही है। अपने कार्यकर्ता का जहां जैसा उपयोग है, उस दृष्टिकोण से उपयोग कर रही है। मुझे लगता है कि इससे कांग्रेस पार्टी को क्यों पेट में दर्द हो रहा है, इसका कारण मुझे समझ नहीं आ रहा है।’

बता दे कि बीजेपी ने सोमवार को कुल 39 उम्मीदवारों की दूसरी सूची जारी की थी। इसमें केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर, प्रह्लाद सिंह पटेल और फग्गन सिंह कुलस्ते के नाम शामिल हैं। इनके अलावा जिन सांसदों को विधानसभा चुनाव के लिए टिकट दिया गया है, उनमें राकेश सिंह, गणेश सिंह, रीति पाठक और उदय प्रताप सिंह शामिल हैं। ये सभी लोकसभा के सदस्य हैं।

बीजेपी द्वारा अपने बड़े नेताओं को विधानसभा चुनावों में उतारे जाने पर मुख्य विपक्षी दल के मीडिया विभाग के प्रमुख पवन खेड़ा ने यह दावा किया था कि मध्य प्रदेश में जिन लोगों ने चोरी-छिपे सरकार बनाई, जनता उन्हें सत्ता से बाहर का रास्ता दिखाने जा रही है।

छत्तीसगढ़ के सीएम भूपेश बघेल ने भी बीजेपी पर निशाना साधते हुए कहा था कि जो लगातार केंद्रीय मंत्री, सांसद बने हुए थे उनको अगर विधानसभा में उतारा जा रहा है, इसका मतलब यह है कि मध्य प्रदेश में भारतीय जनता पार्टी हारने वाली है और इस भय से वे बड़े-बड़े योद्धाओं को उतार रहे हैं।