केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने पद्मश्री पंडवानी गायिका उषा बारले से की मुलाकात

0
33
PadmaShri Pandwani singer Usha

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह गुरुवार को अपने छत्तीसगढ़ दौरे पर दुर्ग पहुंचे हैं। उन्होंने पंडवानी गायिका पद्मश्री उषा बारले (Pandwani singer Usha Barle) के सेक्टर-1 स्थित आवास उनसे मुलाकात की। इसके बाद रविशंकर स्टेडियम में जाकर जनसभा को संबोधित करेंगे और अन्य कार्यक्रमों में हिस्सा लेंगे। गृह मंत्री शाह के दौरे को देखते हुए मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने तंज कसा है कि केंद्र सरकार ने केवल छत्तीसगढ़ के विकास कार्यों में बाधा डाली है। उन्होंने गृह मंत्री से फिल्म आदिपुरुष पर प्रतिबंध लगाने की भी मांग की है।

पंडित रविशंकर स्टेडियम में जनसभा को किया संबोधित

इससे पहले केंद्रीय गृह मंत्री शाह दिल्ली से रायपुर पहुंचे। वहाँ स्वामी विवेकानंद एयरपोर्ट पर पूर्व मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह, पूर्व मंत्री बृजमोहन अग्रवाल, राजेश मूणत, केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने उनका स्वागत किया। इसके बाद वह बीएसएफ के हेलीकॉप्टर से दुर्ग के जुबली स्टेडियम पहुंचे और वहाँ से कार में सवार होकर गायिका उषा बारले (Pandwani singer Usha Barle) के घर के लिए रवाना हुए। उनसे मुलाकात के बाद शाह पंडित रविशंकर स्टेडियम में आमसभा को संबोधित करेंगे। इसे लेकर स्टेडियम में भव्य तैयारी की गई है। इस दौरान ओम माथुर, अरुण साव समेत अन्य नेता मौजूद रहेंगे।

केंद्र सरकार ने छत्तीसगढ़ के विकास में बाधा डाली

वहीं केंद्रीय गृह मंत्री के दौरे को लेकर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा कि भगवान राम के ननिहाल छत्तीसगढ़ में सभी श्रीराम भक्तों और प्रदेशवासियों की ओर से उनका स्वागत है। साथ ही मेरा विनम्र निवेदन है कि आज ही भगवान की छवि धूमिल करने वाली फिल्म रामायण और आदिपुरुष पर प्रतिबंध लगाने की घोषणा करें। इसके साथ ही उन्होंने गृह मंत्री के दौरे पर भी तंज कसा है। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार ने हर जगह छत्तीसगढ़ के विकास को बाधित करने का काम किया है। पिछले साढ़े चार साल में वह कभी भी यहां की जनता के सुख-दुख में भागीदार नहीं बने। छत्तीसगढ़ की जनता बेहतर समझती है। उनके आने से कोई फर्क नहीं पड़ेगा।

गृह मंत्री की सुरक्षा में 500 जवान तैनात

गृह मंत्री शाह रविशंकर स्टेडियम में जनसभा को संबोधित करेंगे। इसे देखते हुए पुलिस ने चार लेयर में सुरक्षा व्यवस्था की है। पहली लेयर आयोजन स्थल में मंच के पास होगी, दूसरी आयोजन स्थल के बाहर, तीसरी लेयर पार्किंग स्थल से आयोजन स्थल तक वाहनों की आवाजाही रोकेगी और चौथी लेयर मुख्य सड़कों पर तैनात की जाएगी। इसके लिए 500 जवानों को तैनात किया गया है। स्टेडियम के गेट पर ही मेटल डिटेक्टर लगाए जाएंगे। कार्यक्रम स्थल पर जाने वाले सभी लोगों की गहन स्क्रीनिंग के बाद ही प्रवेश दिया जाएगा। वहां पार्किंग की भी व्यवस्था की गयी है।

जनकल्याणकारी योजनाओं के लाभार्थियों को संबोधित करेंगे

केंद्रीय गृह मंत्री सबसे पहले केंद्र सरकार द्वारा संचालित जनकल्याणकारी योजनाओं के लाभार्थियों को संबोधित करेंगे। इसके बाद वह बीजेपी के सातों मोर्चों के कार्यकर्ताओं को भी संबोधित करेंगे। रेंज आईजी आनंद छाबड़ा ने खुद मोर्चा संभाल रखा है। रविशंकर स्टेडियम में चप्पे-चप्पे पर पुलिस के जवानों को तैनात किया गया है। रेंज के सभी सात जिलों के एसपी भी निगरानी कर रहे हैं। जवानों ने मंगलवार को मॉक ड्रिल भी किया। जिसमें हेलीपैड से कार्यक्रम स्थल तक सुरक्षा और आवाजाही की बारीकियों को परखा गया।

मिनट टू मिनट कार्यक्रम

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के दुर्ग आगमन को लेकर मिनट-टू-मिनट कार्यक्रम जारी किया गया, जिसमें दोपहर 1:35 बजे जयंती स्टेडियम हेलीपैड भिलाई पहुंचेंगे, जहाँ से वह सड़क मार्ग से पद्मश्री पदवानी गायिका उषा बारले के आवास पहुंचेंगे और उनसे मुलाकात करेंगे। गृह मंत्री उषा बारले (Pandwani singer Usha Barle) के आवास पर 20 मिनट तक रुकेंगे। इसके बाद सड़क मार्ग से दोपहर 2:10 बजे पंडित रविशंकर स्टेडियम दुर्ग पहुंचेंगे। जहां जनसभा को संबोधित करेंगे। गृह मंत्री दोपहर 3 बजे रविशंकर स्टेडियम से सड़क मार्ग द्वारा जयंती स्टेडियम भिलाई के लिए प्रस्थान करेंगे।