उमेश पाल हत्याकांड इनामी राशि ढ़ाई लाख से पांच लाख

सोमवार को इस सम्बन्ध में आदेश जारी किया गया। पुलिस की तलाश तेज होती हुई।

0
79

उमेश पाल हत्याकांड: उत्तर प्रदेश प्रयागराज जिले के धूमनगंज थाना क्षेत्र में 24 फ़रवरी को हुए हत्याकांड (Umesh Pal murder case) में पुलिस के हाथ जहां कोई सुराग नहीं लग रहा है। वही पुलिस ने अब उमेश पाल हत्याकांड (Umesh Pal murder case) के फरार शूटरों की तलाश और तेज कर दी गई है। प्रमुख सचिव गृह संजय प्रसाद ने सोमवार को इस संबंध में शासनादेश जारी करते हुआ। शासन ने प्रयागराज के बहुचर्चित उमेश पाल हत्याकांड (Umesh Pal murder case) में वांछित अभियुक्तों पर इनामी राशि को ढ़ाई लाख से 5 लाख रुपये कर दिया है। सभी पांचों अभियुक्त प्रयागराज जिले के ही निवासी हैं।

पहले ढाई लाख थी इनामी राशि

उमेश पाल हत्याकांड में वांछित अभियुक्तों की गिरफ्तारी के लिए प्रयागराज पुलिस के अलावा एसटीएफ की टीमें भी लगी हुई हैं। डीजीपी डॉ. डीएस चौहान ने इन्हीं पांच अभियुक्तों पर ढाई-ढाई लाख रुपये का इनाम घोषित किया था। लेकिन अब इनामी राशि 5-5 लाख रुपये कर दी गयी है। फरार शूटरो में असद, अरमान, गुलाम, गुड्डू मुस्लिम और साबिर शामिल है। इनकी गिरफ्तारी करने या गिरफ्तारी के संबंध में परिणामदायक सूचना देने पर प्रति अभियुक्त पांच-पांच लाख रुपये का पुरस्कार देने की घोषणा की गई है।

प्रयागराज के उमेश पाल हत्याकांड में जहां उमेश पाल और उनके गनर संदीप निषाद की मौत मौके पर ही हो गई थी, जबकि उनके दूसरे गनर राघवेन्द्र सिंह की मौत बाद में लखनऊ के पीजीआई अस्पताल में इलाज के दौरान हो गई थी। हत्याकांड मामले में वांछित अभियुक्तों के विरुद्ध आईपीसी की धारा 147, 148, 149, 302, 307, 120 बी व 34, विस्फोटक पदार्थ अधिनियम की धारा 3 तथा 7 CLA एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज है।