Umesh Pal Murder Case: अतीक के चकिया ऑफिस पर पुलिस का छापा

0
134
chakiya office atiq

Umesh Pal Murder Case: प्रयागराज माफिया अतीक अहमद की चकिया स्थित जिस सम्पति को PDA ने गिरा दिया था। मंगलवार को पुलिस ने अतीक के उसी दफ्तर के पिछले हिस्से में छापेमारी की। पुलिस ने अतीक के पांच गुर्गो को भी गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस को दफ्तर से 72 लाख 37 हजार और गुर्गो से 2.25 लाख कैश मिला। इस तरह कुल 74 लाख 62 हजार कैश बरामद किया गया।

दीवार और फर्श तोडा

माफिया अतीक के चकिया स्थित दफ्तर में कैश और हथियार दीवारों के साथ ही साथ फर्श के नीचे दबा कर रखे गए थे। पुलिस ने दीवार और फर्श को तोड़कर इन्हें बरामद किया है। पुलिस को दफ्तर से हथियारों का एक बहुत बड़ा जखीरा मिला है। जिसमें पांच पिस्टल, पांच तमंचे और एक मैगजीन के साथ 112 कारतूस बरामद किए गए।

6 घंटे में जमींदोज

PDA ने सितंबर 2020 को अतीक अहमद के चकिया कर्बला स्थित आलीशान दफ्तर का आगे का हिस्सा गिरा दिया था। इसी दफ्तर के पिछले हिस्से में कैश और हथियार बरामद हुआ है। PDA ने पांच बुलडोजरों की मदद से अवैध हिस्सों को ढहाया था। अवैध रूप से निर्मित भाग को लगभग 6 घंटे में जमींदोज कर दिया था।

chakiya-office-atiq-2

प्रयागराज पुलिस कमिश्नर भी मौजूद

उमेश पाल हत्याकांड में अब तक की यह सबसे बड़ी कार्यवाही मानी जा रही है। पुलिस की रेड में दीवारों और फर्श को तोड़ने पर बड़ी मात्रा में ₹500 और ₹200 के नोट बरामद हुए हैं। जिन्हे गिनने के लिए मशीन भी मंगाई गई। भारी पुलिस बल के साथ अफसरों की टीम और प्रयागराज के पुलिस कमिश्नर रमित शर्मा भी मौजूद रहे।

पुलिस कमिश्नर रमित ने बताया कि, “उमेश पाल मर्डर केस में मुखबरी करने वाले और हथियार व कैश छिपाने वाले 5 बदमाशों को पकड़ा गया है। इनमें से एक अतीक अहमद के यहाँ ड्राइवर और दूसरा मुंशी है। दोनों से पूछताछ की जा रही है।”

छापेमारी और दबिश

उमेश पाल मर्डर केस में पुलिस लगातार छापेमारी और दबिश दे रही है। फरार शूटरो को पकड़ने के लिए पुलिस ने मंगलवार को धूमनगंज के जयरामपुर से मोहम्मद सजर, नियाज अहमद, राकेश कुमार उर्फ लाला, अरशद कटरा और कैश अहमद को गिरफ्तार कर लिया। राकेश उर्फ लाला अतीक के यहाँ पर 19 वर्ष से मुंशी का काम करता रहा है। कैश अहमद सरगना अतीक के घर में पिछले कई वर्षों से ड्राइवर है। कैश अहमद और लाला से मिली जानकारी पर पुलिस ने अतीक के कर्बला स्थित दफ्तर पर छापा मारा।

मुखबरी और साजिश

पुलिस कमिश्नर के मुताबिक जयंतीपुर का रहने वाला मोहमद सजर उमेश पाल का पड़ोसी है। मो. सजर को असद ने आईफोन दिया था। इंटरनेट कॉलिंग के द्वारा सजर लगातार उमेश के घर आने और जाने का समय बताता था। अतीक अहमद के पांच गुर्गों में नियाज धूमनगंज का रहने वाला है। नियाज कचहरी से घर तक की मुखबरी करने के साथ ही उमेश की गाड़ी की पूरी लोकेशन देता था। अतीक के घर में हत्या की साजिश वाली बैठक में शामिल होने वाला अरशद कटरा का रहने वाला था।

उमेश पाल की पत्नी ने दर्ज कराया केस

24 फरवरी 2023 को विधायक राजू पाल हत्याकांड के मुख्य गवाह उमेश पाल और उनके 2 सुरक्षाकर्मियों संदीप निषाद और राघवेंद्र की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। इस मामले में उमेश पाल की पत्नी जया पाल ने धूमनगंज के थाने में माफिया अतीक अहमद, पत्नी शाइस्ता, भाई अशरफ, दोनों बेटे, अतीक के साथी गुलाम मो., बमबाज गुड्डू मुस्लिम और अन्य 9 साथियो के खिलाफ केस दर्ज करवाया है।