Umang Singhar: भगवान राम को लंका तक पहुंचाने वाले आदिवासी थे

उमंग सिंघार ने कहा, भगवान श्री हनुमान भी आदिवासी हैं। हम बिरसा मुंडा के वशंज हैं, हम टंट्या मामा के वशंज हैं, हम हनुमानजी के वंशज हैं। हमें आदिवासी होने पर गर्व है।

0
13

कांग्रेस विधायक और मध्य प्रदेश सरकार के पूर्व मंत्री उमंग सिंघार (Umang Singhar) ने अजीबोगरीब बयान दिया है। उन्होंने कहा है कि, भगवान राम को लंका तक पहुंचाने वाले आदिवासी थे। मैं तो कहता हूं कि हनुमान भी आदिवासी थे। गर्व से कहो कि हम आदिवासी हैं। उनके इस बयान का वीडियो भी वायरल हो रहा है।

गंधवानी विधायक उमंग सिंघार (Umang Singhar) धार जिले के बाग में जननायक भगवान बिरसा मुंडा की 123वीं पुण्यतिथि के मौके पर आयोजित कार्यक्रम में बोल रहे थे। उमंग सिंघार (Umang Singhar) ने राम-राम से अपनी बात शुरू की और फिर कहा है कि भगवान श्री राम को लंका तक पहुंचाने वाले आदिवासी थे। कहानीकारों ने उन्हें वानर बता दिया गया है। भगवान श्री हनुमान भी आदिवासी हैं। हम बिरसा मुंडा के वशंज हैं, हम टंट्या मामा के वशंज हैं, हम हनुमानजी के वंशज हैं। हमें आदिवासी होने पर गर्व है।

उमंग सिंगार (Umang Singar) ने सभी में केंद्र व प्रदेश की बीजेपी सरकार पर जमकर हमला बोला और कई गंभीर आरोप लगाए। लाडली बहना योजना पर कहा कि, सरकार के पास पैसा कहां है। न सरपंच के पास, न जिला पंचायत सदस्य के जनपद सदस्य के पास, ना विधायक के पास पैसा है। पैसा विकास यात्राओं में जा रहा है। लाडली बहना के नाम केवल 4 महीने रुपया दिया जाएगा।

उमंग सिंघार (Umang Singhar) ने कहा कि, अभी कर्नाटक चुनाव बजरंगबली जीते हैं और ये हारे हैं। मैं सरकार के खिलाफ लड़ता हूं तो कहते हैं कि आदिवासी है इसे रोको। मुझे जेल में डाल नहीं पाते तो केस लादे जा रहे हैं। मैं आदिवासियों के लिए लड़ता रहूंगा। भाजपाइयों को गांव में घुसने मत देना तुम्हारा पूरा भविष्य खराब हो जाएगा।