Uddhav Thackeray: जानबूझ कर राहुल गांधी को उकसाने के प्रयास किये जा रहे है

उद्धव ठाकरे ने कहा, सावरकर ने 14 साल तक अंडमान जेल में अकल्पनीय यातनाएं झेलीं। हम केवल पीड़ाओं को पढ़ सकते हैं, यह बलिदान एक प्रतीक है।

0
92

कांग्रेस नेता राहुल गाँधी (Rahul Gandhi) इन दिनों कई मुश्किलों से घिरे हुए है। वही अपने बयान को लेकर विपक्षी पार्टियों के निशाने पर लगातार बने हुए है। हालाँकि, कई राजनितिक पार्टियों का उन्हें समर्थन भी खूब मिल रहा है। जहाँ हालही में शिवसेना के प्रमुख उद्धव ठाकरे (Uddhav Thackeray) ने कांग्रेस नेता राहुल गांधी (Rahul Gandhi) से कहा कि, वह सावरकर का अपमान करने से बचें। उद्धव ठाकरे ने कहा कि, महा विकास अघाड़ी (एमवीए) तीन दलों – शिवसेना (यूबीटी), कांग्रेस और राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) का गठबंधन है। जिसे लोकतंत्र की रक्षा के लिए बनाया गया था और इसके लिए एकजुट होकर काम करना जरूरी था।

सावरकर हमारे आदर्श हैं: उद्धव ठाकरे

उत्तरी महाराष्ट्र के नासिक जिले के मुस्लिम बहुल शहर मालेगांव में एक रैली को संबोधित करते हुए उद्धव ठाकरे (Uddhav Thackeray) ने यह भी कहा कि, जानबूझ कर राहुल गांधी को उकसाने के कोशिश किये जा रहे है। उन्होंने कहा, “सावरकर हमारे आदर्श हैं और उनका अपमान बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। हमें अपने लोकतंत्र की रक्षा के लिए मिलकर लड़ना होगा। सावरकर ने 14 साल तक अंडमान जेल में अकल्पनीय यातनाएं झेलीं। हम केवल पीड़ाओं को पढ़ सकते हैं। यह बलिदान एक प्रतीक है।”

2024 का चुनाव, आखिरी चुनाव होगा:उद्धव ठाकरे

उद्धव ठाकरे (Uddhav Thackeray) ने कहा, “मैं राहुल गांधी को बताना चाहता हूं कि हम अपने देश के लोकतंत्र और इसके संविधान को बचाने के लिए एक साथ आए हैं। हालांकि, आपको जानबूझ कर उकसाया जा रहा है। यदि हम इस समय को व्यर्थ जाने देंगे तो लोकतंत्र का अस्तित्व समाप्त हो जाएगा। 2024 का चुनाव, आखिरी चुनाव होगा।”

उद्धव ठाकरे ने राहुल गाँधी की भारत जोड़ो यात्रा का समर्थन किया

बता दे कि, गुजरात में सूरत की एक अदालत द्वारा 2019 के मानहानि मामले में दोषी ठहराए जाने के एक दिन बाद शुक्रवार को राहुल गांधी (Rahul Gandhi) को लोकसभा की सदस्यता से अयोग्य घोषित कर दिया गया। दिल्ली में एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने शनिवार को कहा था, “मेरा नाम सावरकर नहीं है, मेरा नाम गांधी है और गांधी किसी से माफी नहीं मांगते हैं।” हालाँकि, उद्धव ठाकरे (Uddhav Thackeray) ने राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा (Bharat Jodo Yatra) का समर्थन किया।