यू.एस. के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने जीता यूएस वर्जिन आइलैंड्स कॉकस

0
11

पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने यू.एस. वर्जिन आइलैंड्स में रिपब्लिकन कॉकस जीत लिया है, एनबीसी न्यूज प्रोजेक्ट्स ने जीओपी राष्ट्रपति पद के नामांकन की ओर अपना दबदबा जारी रखा है। यह जीत आयोवा कॉकस और न्यू हैम्पशायर प्राइमरी के बाद कई प्रतियोगिताओं में ट्रम्प की तीसरी जीत है – और यह उनके अंतिम प्रसिद्ध प्रतिद्वंद्वी, पूर्व संयुक्त राष्ट्र राजदूत निक्की हेली के लिए एक और हार है।

उम्मीद है कि ट्रम्प उन सभी चार प्रतिनिधियों को शामिल कर लेंगे जिन्हें रिपब्लिकन नेशनल कमेटी मिल्वौकी में इस ग्रीष्मकालीन सम्मेलन में क्षेत्र से आवंटित करने की योजना बना रही है। ट्रम्प ने अपने ट्रुथ सोशल सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर एक पोस्ट में इस खबर का जश्न भी मनाया।

यूएस वर्जिन आइलैंड्स जीओपी अधिकारियों ने दावा किया है कि उन्हें पांच प्रतिनिधियों को गलत तरीके से शामिल किया गया था क्योंकि उन्होंने अपनी रैंक-पसंद, विजेता-टेक-ऑल प्रतियोगिता कितनी जल्दी निर्धारित की थी। लेकिन जब तक सम्मेलन में एक वोट से चीजें नहीं बदलतीं, पार्टी द्वीपों से केवल चार प्रतिनिधियों को मान्यता देगी।

राष्ट्रीय पार्टी के नियम राज्यों और क्षेत्रों की मार्च के मध्य से पहले विजेता-सभी प्रतियोगिताएँ चलाने की क्षमता को सीमित करते हैं। लेकिन यूएस वर्जिन आइलैंड्स में पार्टी के नेता समूह में सबसे आगे रहने के लिए उत्सुक थे और उन्होंने प्रचार पाने के लिए कड़ी मेहनत की, भले ही नेवादा के जीओपी कॉकस ने गुरुवार को अधिक ध्यान आकर्षित किया हो।