राउज एवेन्यू कोर्ट में आज होंगे दो बड़े फैसले, टिकी सबकी निगाहें

दिल्ली की राउज एवेन्यू कोर्ट (Delhi's Rouse Avenue Court) में आज ईडी चार्जशीट दाखिल कर सकती है।

0
15

शराब नीति से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले के लिए आज की दिन बड़ा होने वाला है। इसके साथ ही बीजेपी नेता और WFI के पूव अध्यक्ष बृजभूषण सिंह (Brij Bhushan Singh) के लिए भी आज की दिन अहम है। दरअसल, दिल्ली की राउज एवेन्यू कोर्ट (Delhi’s Rouse Avenue Court) में आज दो अहम मामलों पर सुनवाई होने वाली है। एक तरफ जहां दिल्ली शराब नीति से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग के मामले में दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) और बीआरएस नेता के कविता के खिलाफ ईडी चार्जशीट दाखिल कर सकती है तो वहीं दूसरे तरफ भाजपा नेता बृजभूषण शरण (Brij Bhushan Sharan) के खिलाफ भी आरोप तय हो सकते हैं।

दरअसल, दिल्ली की राउज एवेन्यू कोर्ट (Delhi’s Rouse Avenue Court) में आज ईडी चार्जशीट दाखिल कर सकती है। ये चार्जशीट दिल्ली शराब नीति से जुड़े मनी लान्ड्रिंग के मामले से जुड़ी हुई है। इसमें दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) और बीआरएस नेता के कविता के खिलाफ चार्जशीट दाखिल की जा सकती है। ईडी आज राउज एवेन्यू कोर्ट को बताएगी कि आखिर आबकारी नीति को लेकर बीआरएस नेता के कविता और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) की क्या भूमिका थी। बता दें कि फिलहाल दोनों ही नेता दिल्ली की तिहाड़ जेल में बंद हैं।

वहीं दूसरे मामले की बात करें तो ये मामला भाजपा के नेता और WFI के पूर्व अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह (Brijbhushan Sharan Singh) से जुड़ा है। बृजभूषण शरण सिंह (Brijbhushan Sharan Singh) पर कुछ महीने पहले महिला पहलवानों ने छेड़छाड़ के आरोप लगाए थे। इसके बाद इस मामले में शिकायत भी दर्ज की गई थी। छेड़छाड़ के मामले में आज बीजेपी नेता और WFI के पूर्व अध्यक्ष बृजभूषण सिंह के खिलाफ आरोप तय हो सकते हैं। इस मामले में हुई पिछली सुनवाई में कोर्ट ने बहस के बाद 10 तारीख तय की थी। बता दें कि बृजभूषण शरण सिंह (Brijbhushan Sharan Singh) के खिलाफ आईपीसी की धारा 354, 354A, 354D और 506 के तहत महिला पहलवानों ने मामला दर्ज कराया था।