सलमान खान के फार्महाउस में घुसे दो आरोपी गिरफ्तार

0
46

Mumbai: नवी मुंबई पुलिस ने बॉलीवुड अभिनेता सलमान खान (Salman Khan) के नवी मुंबई स्थित फार्महाउस ‘अर्पित’ में घुसने की कोशिश करने के आरोप में दो लोगों को गिरफ्तार किया गया है। दोनों ने दावा किया कि वे खान (Salman Khan) से मिलना चाहते थे लेकिन फार्महाउस प्रबंधक के सवालों का ठोस जवाब नहीं दे सके। उन पर भारतीय दंड संहिता की कई धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया था।

27 वर्षीय फार्महाउस मैनेजर शशिकांत ओमप्रकाश भार्गव ने पुलिस को दी अपनी शिकायत में कहा कि यह घटना गुरुवार को हुई। उन्होंने बताया कि शाम करीब 4 बजे फार्महाउस के सुरक्षा गार्ड मोहम्मद हुसैन ने उन्हें फोन किया और तुरंत मुख्य गेट पर पहुंचने को कहा। वहां पहुंचने पर, उन्होंने दो लोगों को देखा, जिनके बारे में हुसैन ने कहा कि वे मुख्य द्वार के बाईं ओर झाड़ियों और चारदीवारी को कूदकर परिसर में प्रवेश करने की कोशिश कर रहे थे।

उनसे उनकी पहचान पूछने पर दोनों ने अपना परिचय उत्तर प्रदेश के महेश कुमार रामनिवास और विनोद कुमार राधेशाम के रूप में दिया। चूंकि वे भार्गव और हुसैन द्वारा पूछे गए सवालों का ठोस जवाब नहीं दे सके, इसलिए उन्होंने पुलिस को सूचित किया, जो आगे की पूछताछ के लिए दोनों को अपने साथ ले गई।

दोनों आरोपियों ने बाद में पुलिस को बताया कि उनके नाम अजेश कुमार ओमप्रकाश गिला, 23 – एक फर्नीचर व्यापारी, और गुरुसेवक सिंह तेज सिंह सिख, 23 – एक बढ़ई, दोनों पंजाब से थे। पुलिस अधिकारियों को प्रत्येक व्यक्ति के मोबाइल फोन पर एक ही फोटो वाले दो आधार कार्ड की सॉफ्ट कॉपी मिलीं। कार्ड के एक सेट में नाम अजेश कुमार ओमप्रकाश गिला और महेश कुमार रामनिवास बताया गया, जबकि दूसरे सेट में नाम विनोद कुमार राधेशाम और गुरुसेवक सिंह तेज सिंह सिख बताया गया।

दोनों के खिलाफ शुक्रवार को मामला दर्ज किया गया और उन पर भारतीय दंड संहिता के धारा 420 (धोखाधड़ी), 448 (घर में अतिक्रमण), 465 (जालसाजी), 468 (धोखाधड़ी के उद्देश्य से जालसाजी) और 471 (जाली दस्तावेज़ को असली के रूप में उपयोग करना) के तहत मामला दर्ज किया गया।

“प्रथम दृष्टया, ऐसा लगता है कि उन्होंने यह सुनने के बाद कि सलमान खान (Salman Khan) अंदर हैं, फार्महाउस में प्रवेश करने की कोशिश की। उनका दावा है कि वे उनसे मिलना चाहते थे। न्यू पनवेल पुलिस स्टेशन के एक अधिकारी ने कहा, हमने उन्हें अतिक्रमण और जालसाजी के आरोप में गिरफ्तार किया है।