टीवी एक्ट्रेस स्नेहल राय ने रचायी राजनेता माधवेंद्र कुमार राय से शादी

उम्र में 21 साल के फासले पर की बात, कहा 'उन्होंने मुझसे कहा, तुम मेरी रानी हो, रानी की तरह काम करो'

0
26

टेलीविजन अभिनेत्री स्नेहल राय (TV actress Snehal Rai) ने खुलासा करते हुए एक बड़ी घोषणा की है कि उनकी शादी लगभग दस वर्षों से राजनेता माधवेंद्र राय से हुई है। हालांकि उन्होंने कभी भी अपनी शादीशुदा स्थिति को सबके सामने नहीं रखा, लेकिन अभिनेत्री ने कहा कि उन्होंने इसे छिपाने की भी कभी कोशिश नहीं की। अब जब वह विवाहित महिलाओं के लिए एक प्रतियोगिता में भाग लेने के लिए तैयार हैं, तो उन्होंने अपनी शादी के बारे में खुलकर बात करने का फैसला किया है। उन्होंने तब ध्यान खींचा जब उन्होंने खुलासा किया कि उनका जीवनसाथी उनसे 21 साल बड़ा है।

एक साक्षात्कार में, उन्होंने (TV actress Snehal Rai) अपनी शादी के बारे में बात की और कहा, “मैं एक कलाकार हूँ। मैं स्नेहल राय हूँ और मेरे लिए यह कहना कभी जरूरी नहीं था कि मैं श्रीमती स्नेहल राय हूँ। लेकिन मैं विवाहित महिलाओं के लिए एक प्रतियोगिता में भाग ले रही हूँ। इसलिए मुझे लगा कि अब यह कहने का समय आ गया है कि मैं ‘श्रीमती’ हूँ। एक पत्नी के रूप में, मैं बहुत खुश हूँ लेकिन यह मेरी एकमात्र पहचान नहीं है।”

अपने लॉन्ग डिस्टेंस-रिलेशनशिप के बारे में शेयर करते हुए उन्होंने बताया, “बॉयफ्रेंड-गर्लफ्रेंड जैसा प्यार-प्यार हमेशा होता है क्योंकि हम एक-दूसरे से मिलने के लिए उत्साहित हो जाते हैं। हमारे रिश्ते ने कई उतार-चढ़ाव देखे हैं और हम एक-दूसरे को लेकर काफी सिक्योर हैं। हम मानसिक रूप से काफी मजबूत हैं।”

वे कैसे मिले

स्नेहल (TV actress Snehal Rai) ने खुलासा किया है कि वह और माधवेंद्र पहली बार एक कार्यक्रम में मिले थे, जिसे वह होस्ट कर रही थी और वह वीआईपी अतिथि थे। अगले दिन एक फ्लाइट में मिलने के बाद, वह अपनी इवेंट मैनेजमेंट कंपनी के लिए शो होस्ट करने चली गईं और आखिरकार शादी के बंधन में बंध गईं।

“मैं केवल 23 साल की थी जब मेरी शादी हुई। मुझे कभी नहीं लगा कि इस वजह से मेरे करियर को झटका लगेगा। मेरे पति मेरे लिए एक दोस्त की तरह हैं। मैं उनके साथ इतना अच्छा रिश्ता साझा करती हूं कि ये सब चीजें मेरे साथ कभी नहीं हुईं।” यह धारणा गलत है कि शादी आपके करियर में बाधा है और कई अभिनेत्रियों ने इसे साबित किया है।”

स्नेहल ने इस बात से इनकार किया कि काम मिलना बंद न हो इसके लिए उसने अपनी वैवाहिक स्थिति को छुपाया। अपने पति के बारे में बात करते हुए उन्होंने कहा, “उन्होंने एक बार मुझसे कहा था, ‘तुम मेरी रानी हो। जाओ और रानी की तरह काम करो। आप सफल हों या न हों, आप हमेशा एक रानी के रूप में मेरे दिल पर राज करेंगी। इन शब्दों ने मुझे बहुत प्रेरित किया है और यह अभिभूत कर देने वाला है।”

स्नेहल राय को ‘इश्क का रंग सफेद’, ‘जन्मों का बंधन’, ‘इच्छाप्यारी नागिन’, ‘परफेक्ट पति’ और ‘विश’ जैसे टेलीविजन शो में काम करने के लिए जाना जाता है।