टीवी अभिनेत्री और निर्माता कविता चौधरी का अमृतसर में दिल का दौरा पड़ने से निधन

0
34

Amritsar: दूरदर्शन के धारावाहिक उड़ान में आईपीएस अधिकारी की भूमिका निभाने के लिए मशहूर टेलीविजन अभिनेत्री कविता चौधरी (Kavita Chaudhary) का गुरुवार (15 फरवरी) को दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया। एक रिपोर्ट के मुताबिक, कविता (Kavita Chaudhary) ने अमृतसर में आखिरी सांस ली। शुक्रवार सुबह उनका अंतिम संस्कार किया गया।

1980 और 1990 के दशक में दूरदर्शन पर कई टीवी शो में अभिनय करने के बाद कविता को लोकप्रियता मिली। वह योर ऑनर, अपराधी कौन! और आईपीएस डायरीज़ जैसे शो का हिस्सा रही थीं।

कविता (Kavita Chaudhary) पुलिस अधिकारी कंचन चौधरी भट्टाचार्य की छोटी बहन थीं, जो भारत में भारतीय पुलिस सेवा (आईपीएस) की दूसरी महिला अधिकारी थीं। बताया जाता है कि कविता ने अपनी बहन की जिंदगी पर उड़ान शो बनाया था। यह शो 1989 से 1991 तक प्रसारित हुआ। इसे COVID-19 महामारी के दौरान दूरदर्शन पर फिर से प्रसारित किया गया।

टीवी शो का हिस्सा होने के अलावा, कविता को लोकप्रिय सर्फ विज्ञापनों में ललिताजी की भूमिका निभाने के लिए याद किया जाता है। एक रिपोर्ट में कहा गया है कि कविता नेशनल स्कूल ऑफ ड्रामा में अनंग देसाई, सतीश कौशिक, अनुपम खेर और गोविंद नामदेव की बैचमेट थीं।

अनंग देसाई ने न्यूज पोर्टल को बताया कि कविता को कुछ साल पहले कैंसर हुआ था, हालांकि, वह नहीं चाहती थीं कि लोगों को इसके बारे में पता चले। उन्होंने कहा, “करीब पंद्रह दिन पहले जब वह मुंबई में थीं, तब मैंने उनसे बात की थी, तब उनकी तबीयत ठीक नहीं थी। कविता के भतीजे ने मुझे आज सुबह उनकी मौत के बारे में बताया।”