महाराष्ट्र की सियासत में फिर से खींचातानी, शरद कैंप का अजित गुट के खिलाफ एक्शन तेज़

शरद पवार (Sharad Pawar) कैंप ने अजित पवार (Ajit Pawar) गुट के खिलाफ एक्शन को तेज कर दिया है।

0
19

महाराष्ट्र (Maharashtra) की सियासत में बीते कुछ समय से उठा-पटक का दौर लगातार जारी है। आने वाले कुछ समय तक इसके शांत होने की भी कोई गुंजाइश नज़र नहीं आ रही है। एक ओर शिवसेना के उद्धव गुट-शिंदे गुट के नेता एक-दूसरे बयानबाजी करते हैं तो वहीं, दूसरी ओर एनसीपी के शरद-अजित गुट भी एक-दूसरे पर वार करते रहते हैं। वहीं, अब खबर आई है कि शरद पवार (Sharad Pawar) कैंप ने अजित पवार (Ajit Pawar) गुट के खिलाफ एक्शन को तेज कर दिया है।

अजित पवार (Ajit Pawar) की बगावत और उनका साथ दे रहे विधानसभा विधायक और विधान परिषद सदस्यों के खिलाफ शरद पवार (Sharad Pawar) कैम्प ने कानूनी लड़ाई तेज कर दी है। शरद गुट की ओर से विधान परिषद की उपाध्यक्ष नीलम गोरहे के पास दो याचिकायें दाखिल की गई हैं। पहली याचिका शरद पवार गुट के महाराष्ट्र अध्य्क्ष जयंत पाटिल की ओर से दी गयी है। इस याचिका में शेड्यूल 10 का जिक्र किया गया है और उसके तहत राष्ट्र्वादी कांग्रेस के विधान परिषद सदस्य विक्रम काले, अमोल मिटकरी, सतीश चव्हान, अनिकेत तटकरे की सदस्यता रद्द करने की मांग की गई है

दूसरी याचिका शरद गुट के नेता जितेंद्र आव्हाड की ओर से की गई है। इस इस याचिका में शेड्यूल 10 के अनुसार, विधान परिषद सदस्य राम राजे नाइक निम्बाल्कर की सदस्यता रद्द करने की मांग की गई है। याचिका को विधि मंडल सचिव के पास अवलोकन के लिए भेजा गया है। अब इन सभी सदस्यों को उनका पक्ष रखने का वक्त विधिमंडल सचिव की ओर से दिया जाएगा।

शरद पवार गुट की ओर से केंद्रीय चुनाव आयोग के पास भी 500 पन्नों का जवाब दाखिल किया गया है। इस जवाब में शरद गुट ने स्पष्ट रूप से कहा है कि अजित पवार सहीत 39 विधायक जो उनके गुट में शामिल हैं, उन्हें अपात्र घोषित किया जाए।