थाईलैंड में ट्रक और ट्रेन की टक्कर, कई लोगो की मौत

मालगाड़ी ने पटरी पार कर रहे एक पिकअप ट्रक को टक्कर मार दी, जिससे 8 लोगों की मौत हो गई।

0
9

थाईलैंड में ट्रक और ट्रेन की भयंकर टक्कर हो गई है। इस हादसे में आठ लोगों की जान चली गयी है। यह हादसा उस समय हुआ जब ट्रक रेलवे ट्रेक को पार करने के लिए पटरी पर दौड़ रहा था। मगर इसी दौरान ट्रेन आ गई और आमने-सामने की टक्कर में ट्रक के परखच्चे उड़ गए।

आसपास लोगों की भारी भीड़ जमा हो गई। कई घंटों तक सड़क और रेल यातायात बाधित रहा। बाद में मलबे को हटाकर रास्ता खुलवाया गया। तब जाकर दोबारा आवागमन शुरू हो सका।

घटना थाईलैंड के पूर्वी प्रांत में हुई। यहां एक मालगाड़ी ने पटरी पार कर रहे एक पिकअप ट्रक को टक्कर मार दी, जिससे 8 लोगों की मौत हो गई। अधिकारियों ने यह जानकारी दी। थाईलैंड के राजकीय रेलवे के अनुसार, घटना गुरूवार को देर रात दो बजकर 20 मिनट के आसपास चाचोएंगसाओ प्रांत के मुआंग जिले में घटी।

हादसे में चार लोग घायल हो गये हैं। ट्रक चालक विचाई यूलेक ने अधिकारियों को बताया कि उसने ट्रेन को आते देखा और चेतावनी वाले हार्न की आवाज सुनने के बाद उसने ट्रक की गति धीमी कर दी, लेकिन वाहन में सवार यात्रियों ने उससे आगे बढ़ने को कहा।

जांच अधिकारियों के मुताबिक, टक्कर होने से पहले ट्रक ड्राइवर को हादसे का एहसास हो चुका था। मगर जब तक वह ट्रक को रोकता, तब तक बहुत देर हो चुकी थी। रेलवे एजेंसी ने बताया कि जब उसे एहसास हुआ कि ट्रक, ट्रेन से टकरा जाएगा, तब उसने ट्रक को रोकने की कोशिश की लेकिन तब तक वक्त निकल चुका था।