बीमारी से परेशान बुजुर्ग ने मंदिर में काटकर चढ़ाई अपनी जीभ

गुगौली गांव के समीप माता मंदिर में एक स्थानीय भक्त 65 साल के बाबूराम पासवान ने अपनी आधी जीभ काटकर शिव भवानी माता के मंदिर में चढ़ा दी है।

0
53
temple

Uttar Pradesh: आज दुर्गा अष्टमी है और देशभर में नवरात्र के मौके पर भक्त बड़ी संख्या में माँ दुर्गा का दर्शन करने मंदिर जा रहे है। जहाँ मंदिरो में भक्तो की लम्बी क़तार लगी हुई है। इस दौरान आस्था और मान्यता के नाम पर अंधविश्वास के अलग-अलग रूप भी देखने को मिल रहे हैं। इस बीच उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के फतेहपुर के एक माता मंदिर में चौकाने वाला मामला सामने आया है। जहाँ लंबी बीमारी से परेशान बुजुर्ग ने जीभ काटकर माता के मंदिर में चढ़ा दी। जीभ काटने की खबर पुरे क्षेत्र में जंगल की आग की तरह फ़ैल गयी है। वही यह खबर फैलते ही पास के लोगो की भीड़ इक्क्ठा हो गयी। जहाँ यह खबर अजनाने के बाद लोग काफी हैरान नज़र आ रहे है।

बुजुर्ग ने काटी अपनी जीभ

इस घटनाक्रम के सामने आने के बाद कोई इसे आस्था तो कोई अंधविश्वास बता रहा है। वहीं दूसरी ओर जिले के कल्याणपुर थाना प्रभारी नीरज यादव ने बताया कि, गुगौली गांव के समीप माता मंदिर में एक स्थानीय भक्त 65 साल के बाबूराम पासवान ने अपनी आधी जीभ काटकर शिव भवानी माता के मंदिर में चढ़ा दी है। गांव वालों ने बताया कि बाबूराम पासवान पैर के दर्द से बेहद परेशान थे। कई जगह इलाज कराने के बाद भी उनकी बीमारी ठीक नहीं हुई। इसकी वजह से उन्होंने अपनी जीभ काटकर माता के सामने चढ़ा दी।

परिवार वालो को नहीं थी जानकारी

उन्होंने आगे बताया कि, उनके परिवार में किसी को नहीं मालूम था कि वो ऐसा करने वाले हैं। पुलिस उन्हें अपने साथ प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र गोपालगंज ले गई। प्राथमिक उपचार के बाद प्रभारी चिकित्साधिकारी डॉ. अरुण कुमार द्विवेदी ने बाबूराम पासवान को जिला अस्पताल के लिए रेफर कर दिया गया है। इस मामले को लेकर सीएचसी प्रभारी डॉक्टर अरुण द्विवेदी ने बताया कि, बुजुर्ग की जीभ का एक हिस्सा अलग से कटा हुआ था, वहाँ से खून बह रहा था। बताया जा रहा है कि बुजुर्ग की हालत अब स्थिर है।