ट्रिपल मर्डर कांड: सामाजिक संगठनो ने किया कलेक्ट्रेट मे प्रदर्शन

ट्रिपल हत्याकांड मे बुल्डोजर की कार्यवाही की उठाई मांग। 22 सितंबर तक आरोपियों का घर नहीं गिरा तो बड़े आंदोलन की चेतावनी।

0
18

कौशाम्बी जिले के थाना संदीपन घाट के मोहिद्दीनपुर मे ट्रिपल मर्डर कांड को लेकर कलेक्ट्रेट में प्रदर्शन किया गया। लोगो ने आरोपियों के घरो पर बुल्डोजर की कार्यवाही की मांग की है। सामाजिक संगठनो ने आज मंगलवार को कलेक्ट्रेट मे बढ़ चढ़ कर प्रदर्शन किया है। लोगों ने मंझनपुर के डायट मैदान से कलेक्ट्रेट तक पैदल मार्च कर जातीय हिंसा विरोधी के नारे लगाए। जहाँ प्रदर्शन कर रहे लोगो ने राज्यपाल को संबोधित एक ज्ञापन डी0एम सुजीत कुमार को देकर मुआवजे की मांग उठाई है।

सामाजिक संगठन मे शामिल सैकड़ों लोगो ने डायट (जिला शिक्षण एवं प्रशिक्षण संस्थान) मैदान मे एक आम सभा की बैठक किया। सभा मे मोहिद्दीनपुर पंडा चौराहा ट्रिपल मर्डर केस की चर्चा हुई। संगठन के तमाम नेतृत्व करने वाले लोगो ने घटना को पासी समाज के लिए दमन कारी बताया।

प्रदर्शनकारी लोगो के मुताबिक, मोहिद्दीनपुर गांव मे हुई हत्या 3 लोगो की नहीं बल्कि 4 लोगो की है, क्योकि मृतक युवती ब्रिजकली 6 माह से गर्भवती थी। वारदात के बाद 8 लोगो के खिलाफ पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर लिया लेकिन अब तक महज 2 आरोपी ही पकडे गए है।

सामाजिक बैठक मे आरोपियों की जल्द गिरफ्तारी की मांग उठाते हुए उनके अवैध निर्मित घरो पर बुल्डोजर चलाये जाने की मांग किया गया है। फिलहाल संगठन का नेतृत्व कर रहे पंछी लाल पासी ने कहा कि जिलाधिकारी ने 22 सितम्बर तक बुलडोजर की कार्यवाही करने की बात कही है। पंछी लाल ने कहा कि यदि 22 तक कारवाही नही हुई तो 26 सितम्बर को पूरे जिले का पासी समाज आंदोलन करेगा। संगठन में लाखनसिंह राजपासी, एडवोकेट शिवराज पासी, सुसील पासी , ओम प्रकाश पासी, कई दर्जन अधिवक्तागण तथा ऊंचाहार के कई दर्जन स्वजातीय लोग शामिल रहे।