Delhi Meerut Expressway पर सफर करना होगा महंगा, Toll Tax में कितनी बढ़ोतरी, जानें डिटेल

दिल्‍ली से मेरठ जाना भी महंगा हो जाएगा कुकी टोल टैक्‍स में एक बार फिर बढ़ोतरी होने वाली है। आइए हमआपको बताते है की एक अप्रैल से Delhi Meerut Expressway पर सफर करना कितना महंगा होने जा रहा है।

0
28

एक अप्रैल 2024 से जहां देश भर में कई तरह के नियमों में बदलाव होने जा रहा है। वहीं एक अप्रैल से वाहन से सड़क यात्रा करना भी महंगा हो जाएगा। जानकारी के मुताबिक दिल्‍ली से मेरठ जाना भी महंगा हो जाएगा कुकी टोल टैक्‍स में एक बार फिर बढ़ोतरी होने वाली है। आइए हमआपको बताते है की एक अप्रैल से Delhi Meerut Expressway पर सफर करना कितना महंगा होने जा रहा है।

महंगा होगा Delhi Meerut Expressway पर सफर

दिल्‍ली से मेरठ आना जाना एक अप्रैल 2024 से महंगा हो सकता है। नेशनल हाइवे अथारिटी ऑफ इंडिया की ओर से दिल्‍ली-मेरठ एक्‍सप्रेस वे पर टोल टैक्‍स में करीब पांच से 10 फीसदी तक की बढ़ोतरी की जा सकती है। निजी कारों के लिए पांच फीसदी तक की बढ़ोतरी हो सकती है और अन्‍य वाहनों के लिए करीब 10 फीसदी तक दाम बढ़ाए जा सकते हैं।

कितने हैं एंट्री एग्जिट पाइंट्स

Delhi Meerut Expressway पर सराय काले खां के बाद इंदिरापुरम, विजय नगर, डासना, रासूलपुर सिकरोड और भोजपुर पांइट्स हैं जहां से ट्रैफिक आता-जाता है। मेरठ से सराय काले खां के बीच सफर करने पर मौजूदा टोल 160 रुपये है। जबकि एक अप्रैल के बाद इसमें पांंच फीसदी तक की बढ़ोतरी हो सकती है।

मंत्रालय से मंजूरी के बाद बढ़ेगा टोल टैक्‍स

टोल टैक्‍स को बढ़ाने का प्रस्‍ताव नेशनल हाइवे अथारिटी ऑफ इंडिया की परियोजना कार्यान्‍वयन इकाई की ओर से 25 मार्च को दिया गया था। लेकिन केंद्रीय सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्रालय की ओर से मंजूरी मिलने के बाद एक अप्रैल से टोल टैक्‍स में बढ़ोतरी को लागू किया जा सकता है।

पहले भी हुई थी बढ़ोतरी

जानकारी के मुताबिक साल 2022 के दौरान भी टोल टैक्‍स में बढ़ोतरी की गई थी। उस समय करीब 10 से 15 फीसदी तक की बढ़ोतरी हुई थी। जिसके बाद करीब 10 से 60 रुपये तक टोल टैक्‍स महंगा हो गया था।