आंध्र प्रदेश में ट्रेन हादसा 13 लोगों की मौत, 50  घायल , उपराष्ट्रपति धनखड़ और मल्लिकार्जुन खड़गे ने जताया दुःख

आंध्र प्रदेश में ट्रेन हादसा 13 लोगों की मौत, 50  घायल

0
26
  • भारत के उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ ने सोमवार को आंध्र प्रदेश के विजयनगरम जिले के कंटाकपल्ली में ट्रेन दुर्घटना पर दुख व्यक्त किया, जिसमें 13 लोगों की मौत हो गई और 50 अन्य घायल हो गए।
    उपराष्ट्रपति धनखड़ और कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने भी रेल दुर्घटना में लोगों की मौत पर शोक व्यक्त किया।
    “आंध्र प्रदेश के विजयनगरम जिले में ट्रेन के पटरी से उतरने की त्रासदी के बारे में जानकर बेहद दुख हुआ, जहां बहुमूल्य जिंदगियां चली गईं और कई लोग घायल हो गए। शोक संतप्त परिवारों के प्रति हमारी गहरी संवेदना। हम घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की प्रार्थना करते हैं। मैं कांग्रेस कार्यकर्ताओं से हर संभव मदद करने का अनुरोध करता हूं,” खड़गे ने एक्स पर पोस्ट किया।
    खड़गे ने केंद्र सरकार पर भी निशाना साधा और कहा कि ऐसा लगता है कि ओडिशा के बालसोर में 2 जून को हुए ट्रिपल ट्रेन हादसे के बाद केंद्र सरकार के सुरक्षा के सारे दावे हवा में उड़ गए हैं।
    खड़गे ने कहा, “गाड़ियों को धूमधाम और प्रचार के साथ हरी झंडी दिखाने का वही उत्साह रेलवे सुरक्षा और करोड़ों दैनिक यात्रियों की भलाई के लिए कार्रवाई में भी दिखाया जाना चाहिए।”
    कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने भी रेल दुर्घटना में कई लोगों की मौत और घायल होने की खबर पर दुख जताया.
  • उन्होंने कहा, “मैं शोक संतप्त परिवारों के प्रति अपनी गहरी संवेदना व्यक्त करता हूं और सभी घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की आशा करता हूं। मैं क्षेत्र के कांग्रेस कार्यकर्ताओं से राहत और बचाव कार्य में प्रशासन को हर संभव सहायता प्रदान करने का अनुरोध करता हूं।”
    पुलिस ने कहा कि आंध्र प्रदेश में सोमवार सुबह ट्रेन टक्कर में मरने वालों की संख्या बढ़कर 13 हो गई है क्योंकि विजयनगरम जिले में बचाव अभियान जारी है।
  • विजयनगरम की पुलिस अधीक्षक एम दीपिका ने कहा, “अब तक 13 लोगों की मौत हो चुकी है, जिनमें से 7 की पहचान हो चुकी है और शवों की पहचान करने की प्रक्रिया जारी है।”
    विजयनगरम जिला कलेक्टर नागा लक्ष्मी ने कहा कि 54 लोग घायल भी हुए हैं और 39 को विजयनगरम अस्पताल में और बाकी को इलाज के लिए अन्य अस्पतालों में भर्ती कराया गया है।
    अधिकारियों ने कहा कि रविवार शाम आंध्र प्रदेश के विजयनगरम जिले में विशाखापत्तनम-रगड़ा यात्री ट्रेन के उसी मार्ग पर जा रही विशाखापत्तनम-रगड़ा ट्रेन से टकराने के बाद कुछ डिब्बे पटरी से उतर गए।
    मंडल रेल प्रबंधक ने बताया कि हादसे में तीन डिब्बे शामिल थे.
  • विशाखापत्तनम-पलासा पैसेंजर ट्रेन और विशाखापत्तनम-रगड़ा पैसेंजर ट्रेन के बीच पीछे की टक्कर हुई। दुर्घटना में 3 डिब्बे शामिल थे। बचाव कार्य जारी है, सहायता और एम्बुलेंस के लिए स्थानीय प्रशासन और एनडीआरएफ को सूचित किया गया। दुर्घटना राहत ट्रेनें पहुंच गईं।