महाराष्ट्र की प्रवरा नदी में दर्दनाक हादसा, SDRF के तीन जवानों की मौत

सब डिविजनल अफसर शिलेश हिंज ने इस घटना में तीन जवानों की मौत की पुष्टि की है, जबकि दो स्थानीय युवक पहले ही इस नदी में डूब चुके हैं।

0
10

महाराष्ट्र (Maharashtra) की प्रवरा नदी में हुए दर्दनाक हादसे में SDRF के तीन जवानों की मौत हो गई, जबकि एक की हालत स्थिर बनी हुई है। इस नदी में दो स्थानीय युवक डूब गए थे। जिनकी तलाश करते हुए SDRF के टीम वहां पहुंची थी और वह भी हादसे का शिकार हो गई। सब डिविजनल अफसर शिलेश हिंज ने इस घटना में तीन जवानों की मौत की पुष्टि की है, जबकि दो स्थानीय युवक पहले ही इस नदी में डूब चुके हैं।

यहां SDRF की टीम एक लापता व्यक्ति की तलाश में पहुंची थी, लेकिन नाव पलटने से तीन जवानों की मौत हो गई। यह घटना टीम की तैयारी पर भी सवाल खड़े करती है
महाराष्ट्र की प्रवरा नदी में दो युवक डूब गए और इनमें से एक का शव अहमदनगर के पास ही मिल गया। दूसरे युवक की तलाश के लिए SDRF की टीम को बुलाया गया। हालांकि, तलाश के दौरान SDRF की नाव भी पलट गई। इस हादसे के बाद चार जवानों को अस्पताल ले जाया गया। जहां तीन जवानों को डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया। वहीं, एक जवान की हालत स्थिर बनी हुई है। कहा जा रहा है कि एक जवान अभी भी लापता है।

इस हादसे में पुलिस जिस युवक की तलाश के लिए पहुंची थी। उसकी लाश अब तक नहीं मिली है या उसके कहीं भी पाए जाने की खबर नहीं है। हालांकि, स्थानीय लोगों का मानना है कि उसकी मौत हो चुकी है। नदी में तेज बहाव के कारण शव नहीं मिल रहा है। पुणे के उजनी डैम में आंधी के कारण एक नाव पलट गई थी। इस घटना में छह लोग पानी में डूब गए थे। SDRF की टीम ने 36 घंटे तक रेस्क्यू ऑपरेशन चलाया और पांच शव बरामद कर लिए हैं, जबकि एक की तलाश अभी भी जारी है।