नोएडा के यात्रियों के लिए यातायात सलाह, देखें वैकल्पिक मार्ग

नोएडा के यात्रियों के लिए यातायात सलाह- नोएडा प्राधिकरण ने इन पार्कों को जोड़ने के लिए एक अंडरपास का निर्माण शुरू कर दिया है और इसके परिणामस्वरूप, यातायात पुलिस ने बैरिकेड्स लगा दिए हैं और महामाया फ्लाईओवर से दलित प्रेरणा स्थल की ओर यातायात की आवाजाही रोक दी है।

0
4

Noida traffic advisory: यातायात पुलिस ने नोएडा (Noida) के दलित प्रेरणा स्थल में वाहनों की आवाजाही पर प्रतिबंध लगा दिया है क्योंकि नोएडा प्राधिकरण (Noida Authority) सेक्टर 94 में पुराने फर्नीचर बाजार के पास दो पार्कों को जोड़ने के लिए एक अंडरपास का निर्माण कर रहा है। यातायात सलाह में नोएडा पुलिस (Noida Police) ने कहा कि ओखला पक्षी अभयारण्य (Okhla Bird Sanctuary) से दलित प्रेरणा स्थल और सेक्टर 18 की ओर जाने वाले यात्रियों को सीधे सेक्टर 37 की ओर जाने की जरूरत है, जिससे भीड़भाड़ के समय जाम लग जाता है।

पहले, इस मार्ग पर वाहन बाएं मुड़ते थे, लेकिन अब अंडरपास के निर्माण कार्य के लिए मोड़ बंद कर दिया गया है।

नोएडा यातायात के लिए विवरण यहाँ देखें

नोएडा यातायात पुलिस ने एक बयान में कहा कि नोएडा प्राधिकरण ने इन पार्कों को जोड़ने के लिए एक अंडरपास का निर्माण शुरू कर दिया है और इसके परिणामस्वरूप, उन्होंने बैरिकेड्स लगा दिए हैं और महामाया फ्लाईओवर (Mahamaya flyover) से दलित प्रेरणा स्थल की ओर यातायात की आवाजाही रोक दी है।

पुलिस ने आगे कहा कि यात्रियों को मार्गदर्शन करने के लिए मौके पर एक टीम तैनात की गई है। यातायात पुलिस ने एक हेल्पलाइन नंबर (9971009001) भी जारी किया है।

वैकल्पिक मार्ग विवरण

ओखला पक्षी अभयारण्य से दलित प्रेरणा स्थल और सेक्टर 18 की यात्रा करने वाले यात्रियों को सीधे सेक्टर 37 जाना होगा।

नोएडा सेक्टर 94 में महामाया फ्लाईओवर के पास कृत्रिम चिड़ियाघर

नोएडा प्राधिकरण ने कहा कि वह सेक्टर 94 में महामाया फ्लाईओवर के पास हरित क्षेत्र में एक कृत्रिम चिड़ियाघर भी विकसित कर रहा है, जो दिल्ली के वेस्ट टू वंडर पार्क से प्रेरित है।

इस निर्माण में, चिड़ियाघर के रास्ते पर जानवरों की मूर्तियाँ बनाने के लिए 500 टन से अधिक लोहे और प्लास्टिक के कचरे का उपयोग किया जाएगा। एएस नोएडा जंगल ट्रेल नाम से बनने वाला यह चिड़ियाघर नोएडा एक्सप्रेसवे के दोनों ओर फैला होगा और ओखला पक्षी अभयारण्य की ओर बढ़ेगा, जिससे दिल्ली-एनसीआर से आने वाले आगंतुक इसे देख सकेंगे।

नोएडा अंडरपास पूरा होने की समय-सीमा

नोएडा प्राधिकरण ने कहा कि अंडरपास इस परियोजना का एक हिस्सा है और यह 24.40 मीटर लंबा और 7 मीटर चौड़ा होगा, जिसके पूरा होने में तीन महीने का समय लगेगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here