TMC सांसद डेरेक ओ’ब्रायन राज्यभा से निलंबित

जगदीप धनखड़ ने आज की कार्यवाही के दौरान घोषणा की है कि तृणमूल सांसद डेरेक ओ'ब्रायन को शेष मॉनसून सत्र के लिए निलंबित कर दिया गया है।

0
30

तृणमूल कांग्रेस (Trinamool Congress) के सांसद डेरेक ओ’ब्रायन (Derek O’Brien) को राज्यभा से निलंबित कर दिया गया है। उन्हें बाकी मॉनसून सत्रों करे लिए सदन से निलंबित किया गया है। राज्यसभा के चेयरमैन जगदीप धनखड़ (Jagdeep Dhankhar) ने आज की कार्यवाही के दौरान घोषणा की है कि तृणमूल सांसद डेरेक ओ’ब्रायन (Derek O’Brien) को शेष मॉनसून सत्र के लिए निलंबित कर दिया गया है।

सोमवार को राज्यसभा के चेयरमैन जगदीप धनखड़ (Jagdeep Dhankhar) और टीएमसी सांसद डेरेक ओ ब्रायन (Derek O’Brien) के बीच तीखी बहस देखने को मिली थी। इस दौरान राज्यसभा के चेयरमैन जगदीप धनखड़ (Jagdeep Dhankhar) ने टीएमसी सांसद डेरेक ओ ब्रायन (Derek O’Brien) पर पब्लिसिटी के लिए सदन में नाटकबाजी करने का आरोप लगाया था।

इस दौरान जब तृणमूल कांग्रेस के सांसद डेरेक ओ ब्रायन (Derek O’Brien) ने अपने भाषण को राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र दिल्ली सरकार (संशोधन) विधेयक, 2023 तक सीमित रखने से इनकार किया तो जगदीप धनखड़ का गुस्सा फूटा। इसके बाद चेयरमैन ने ओ ब्रायन से कहा, ‘यह आपकी आदत बन गई है। आप एक रणनीति के तहत ऐसा कर रहे हैं। आपको लगता है कि आप बाहर पब्लिसिटी का आनंद लेंगे। आपने इस सदन को बर्बाद कर दिया है।’