विराट कोहली की जगह इस खिलाड़ी को, मिलेगी पहले टेस्ट प्लेइंग XI में जगह

निजी कारणों के चलते विराट कोहली पहले दो टेस्ट से बाहर हो गए हैं लेकिन अब सवाल यह उठता है कि इंग्लैंड के खिलाफ पहले टेस्ट में भारत की प्लेइंग इलेवन क्या होगी

0
29

इंग्लैंड के खिलाफ होने वाले पहले टेस्ट (IND vs ENG 1st Test) में भारत की प्लेइंग इलेवन (India Playing 11) में कोण होगा विराट कोहली की जगह आपको बता दे ये खिलाड़ी होगा शामिल। दरअसल, निजी कारणों के चलते विराट कोहली पहले दो टेस्ट से बाहर हो गए हैं लेकिन अब सवाल यह उठता है कि इंग्लैंड के खिलाफ पहले टेस्ट में भारत की प्लेइंग इलेवन क्या होगी। विराट कोहली की जगह किस खिलाड़ी को शामिल किया जाएगा ? बता दें कि विराट के रिप्लेसमेंट के तौर पर रजत पाटीदार का नाम सामने आ रहा है, लेकिन उनके टीम में आने के बाद भी कोहली की जगह प्लेइंग इलेवन में उनको जगह मिलना मुश्किल है। यह समझा जा सकता है कि पहले दो टेस्ट के लिए चुने गए खिलाड़ियों में से ही किसी को कोहली की जगह पहले टेस्ट में मौका मिल सकता है। वहीं, टीम के कोच राहुल द्रविड़ ने भी सीधे तौर पर कह दिया है कि केएल राहुल (KL Rahul) बतौर बल्लेबाज के रूप में टेस्टमें उतरेंगे, यानी केएल राहुल टेस्ट में इस बार विकेटकीपिंग नहीं करेंगे।

जाने कोच राहुल द्रविड़ ने क्या कहा।

कोच राहुल (Rahul Dravid) ने सीधे तौर पर कहा कि, “केएल राहुल सीरीज में विकेटकीपर के तौर पर नहीं खेलेंगे, मुझे लगता है कि हम चयन से ही इसके बारे में काफी स्पष्ट थे। हमने दो अन्य विकेटकीपर को चुना है जो यह भूमिका निभाएंगे। बता दें कि इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए केएस भरत और ध्रुव जुरेल को विकेटकीपर बल्लेबाज के तौर पर चुना गया है। इसका मतलब यह है कि पहले टेस्ट में विकेटकीपर के तौर पर ध्रुव जुरेल और केएस भरत में से किसी एक को चुना जा सकता है। वैसे, केएस भरत के पास टेस्ट मैच खेलना का अनुभव है और हाल ही में भारत ए के लिए खेलते हुए भरत ने शतक भी इंडिया लायंस के खिलाफ लगाया है। ऐसे में उम्मीद है कि पहले टेस्ट में विकेटकीपर की भूमिका में केएस भरत होंगे।

कोहली की जगह होंगे श्रेयस अय्यर

सवाल वही है कि कोहली की जगह कौन लेगा तो अब यह स्पष्ट होता नजर आ रहा है कि पहले टेस्ट में भारतीय इलेवन में विराट कोहली की जगह श्रेयस अय्यर खेलते हुए नजर आ सकते हैं। और केएल राहुल भी इस प्लेइंग इलेवन का हिस्सा होंगे।

पहले टेस्ट के लिए भारत के प्लेइंग 11 प्लयेर्स

आपको बता दे की इस 11 प्लयेर लिस्ट में रोहित शर्मा (कप्तान), यशस्वी जायसवाल, शुभमन गिल, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल, केएस भरत/ ध्रुव जुरेल (विकेटकीपर), रविंद्र जडेजा, अश्विन, अक्षर पटेल, मोहम्मद सिराज और जसप्रीत बुमराह रहने वाले है।

पहले दो टेस्ट के लिए भारतीय टीम

रोहित शर्मा (कप्तान), जसप्रीत बुमराह (उपकप्तान), शुभमन गिल, यशस्वी जयसवाल, विराट कोहली (पहले दो टेस्ट से बाहर), श्रेयस अय्यर, केएल राहुल (विकेटकीपर/बल्लेबाज), केएस भरत (विकेटकीपर), ध्रुव जुरेल (विकेटकीपर), रविचंद्रन अश्विन, रवींद्र जड़ेजा, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, मो. सिराज, मुकेश कुमार और आवेश खान हो सकते है।