Apple आईफोन के इस मॉडल में होगी सबसे बड़ी बैटरी, जाने पूरी जानकारी

हाल ही में कैमरा को लेकर कुछ फीचर्स पेश किए है। अब मीडिया रिपोर्ट में पता चला है कि iPhone 16 Pro Max में आपको सबसे बड़ी बैटरी मिलेगी। आइये इसके बारे में जानते हैं।

0
7

Apple अपने लेटेस्ट आईफोन को लॉन्च करने की तैयारी में जुट गई है। इसके लॉन्च से पहले ही iPhone 16 के बहुत से फीचर्स सामने आ गए है। हालांकि Apple ने इन फीचर्स की पुष्टि नहीं की है, लेकिन ऑनलाइन लगातार इसके फीचर्स सामने आ रहे हैं। Apple अपनी अपकमिंग सीरीज को लेकर काफी चर्चा में रहा है। रिपोर्ट में इसके लान्च और फीचर्स को लेकर बहुत से जानकारी सामने आई है। हाल ही में कैमरा को लेकर कुछ फीचर्स पेश किए है। अब मीडिया रिपोर्ट में पता चला है कि iPhone 16 Pro Max में आपको सबसे बड़ी बैटरी मिलेगी। आइये इसके बारे में जानते हैं।

आईफोन 16 प्रो मैक्स में बेहतर बैटरी लाइफ

  • अंतरराष्ट्रीय विश्लेषक मिंग-ची कुओ ने बताया कि कंपनी बैटरी में बदलाव कर रही है। उन्होंने बताया कि आईफोन 16 प्रो मैक्स बेहतर और लंबी बैटरी लाइफ देगा।
  • इसके अलावा उन्होंने यह भी बताया कि इस फोन की एनर्जी डेंसिटी में भी बढ़ोतरी की जाएगी। ऐसे में अगर इस नई बैटरी डिजाइन के लिए सब कुछ ठीक रहा तो इसे सभी नए iPhone मॉडलों में पेश किया जाएगा।

ओवरहीटिंग की नहीं होगी समस्या

  • कंपनी ने जब iPhone 15 को पेश किया था तो लोगों ने इसके सभी वेरिएंट के साथ ओवरहीटिंग की समस्या को बताया था। मगर इस बार कंपनी इस समस्या से निपटने की तैयारी में है।
  • कुओ ने बताया कि बैटरी जीवन में सुधार और बैटरी में एनर्जी डेंसिटी में वृद्धि से बैटरी तापमान पर भी असर पड़ेगा। ऐसे में इसे ज़्यादा गर्म होने से बचाने के लिए Apple ने थर्मल सॉल्यूशन के लिए स्टेनलेस स्टील बैटरी केस का उपयोग करने की तैयारी की है। Apple के एक पेटेंट के कारण इस ओर संकेत जाता है।
  • एक स्टेनलेस स्टील बैटरी केस आपके फोन की बैटरी और iPhone सिस्टम को सुरक्षित रखेगा।