सिनेमाघरों में फ्लॉप हुई यह फिल्म, ओटीटी पर आते ही मचाया तहलका

बॅालीवुड की कई ऐसी फिल्में हैं जो सिनेमाघरों में तो फ्लॉप साबित हुईं, लेकिन ओटीटी पर आते ही हिट हो गईं।

0
28

आजकल ओटीटी प्लेटफॉर्म (OTT platform) मनोरंजन का एक सबसे बड़ा साधन बना हुआ है, जहां लोगों को वेब सीरीज के साथ-साथ नई-नई मूवी देखने का अवसर भी मिलता है। ओटीटी प्लेटफॉर्म पर आये दिन कोई न कोई वेब शो रिलीज होती रहती है। वही कोई भी नई फिल्म जब सिनेमाघरों में रिलीज होती हैं, तो कुछ समय बाद वह ओटीटी पर भी आ जाती हैं। जिसे दर्शक आसानी से किसी भी समय कही भी देख सकते है।

वही आपको यह जानकर काफी हैरानी होगी की बॅालीवुड की कई ऐसी फिल्में हैं जो सिनेमाघरों में तो फ्लॉप साबित हुईं, लेकिन ओटीटी पर आते ही हिट हो गईं। आज हम आपको उन्हीं फिल्मों के बारे में बताने वाले है ,जो थिएटर में तो उतनी नहीं चली लेकिन ओटीटी पर आते ही हिट साबित हो गयी।

‘किसी का भाई किसी की जान’

बॉलीवुड इंडस्ट्री के मशहूर अभिनेता सलमान खान (Salman Khan) की फिल्म ‘किसी का भाई किसी की जान’ बॉक्स ऑफिस पर फ्लॉप साबित हुई थी, लेकिन जब से ये फिल्म Zee5 पर रिलीज हुई तो हिट साबित हो गयी।

‘शहजादा’

हिंदी सिनेमा जगत के युवा कलाकार कार्तिक आर्यन (Karthik Aryan) की फिल्म ‘शहजादा’ का असर भी बॉक्स ऑफिस पर कुछ खास नहीं पड़ा था, लेकिन ओटीटी पर आते ही यह फिल्म काफी फेमस हो गयी।

‘आदिपुरुष’

महाकाव्य रामायण पर बनी पौराणिक फिल्म ‘आदिपुरुष’ इसी साल 16 जून को रिलीज हुई थी, लेकिन यह फिल्म सिनेमाघरों में कुछ खास कमाल नहीं कर पाई। वही इस फिल्म को ओटीटी प्लेटफॉर्म पर खूब देखा गया है।

‘गुमराह’

अभिनेता आदित्य राॅय कपूर की फिल्म ‘गुमराह’ इसी साल 7 अप्रैल को सिनेमाघरों में रिलीज हुई थी। लेकिन आदित्य राॅय कपूर की ये फिल्म बाॅक्स ऑफिस पर फ्लॉप हुई और जब इस फिल्म को नेटफ्लिक्स पर रिलीज किया गया तो ये रिलीज के साथ ओटीटी पर हिट हो गई। दर्शकों को यह फिल्म बेहद पसंद आई।

‘सेल्फी’

हिंदी सिनेमा जगत के मशहूर अभिनेता अक्षय कुमार और इमरान हाशमी की फिल्म ‘सेल्फी’ इसी वर्ष 24 फरवरी को रिलीज हुई थी, लेकिन रिलीज के साथ ही यह फिल्म बॉक्स ऑफिस पर बुरी तरह फ्लॉप साबित हुई थी। वहीं, जब इस मूवी को ओटीटी प्लेटफॉर्म पर रिलीज किया गया तो दर्शको द्वारा इस फिल्म को खूब पसंद किया गया।