गर्मियों में टैंनिग से निजात दिलायेंगे ये फेसपैक

0
24

गर्मी के मौसम में आपको अपनी स्किन की खास देखभाल की जरुरत पड़ती है। गर्मी में सूरज की तेज रोशनी आपकी त्वचा को बेजान बना देती है। साथ ही ज्यादा देर तक धूप में रहने से आपको हो सकती है टैनिंग। इन गर्मियों आपकी स्किन चमकती रहे और टैनिंग भी ना हो, ये मेक श्योर करने के लिए हम आपको बता रहे है कुछ खास फेस पैक (Face Pack) के बारे में। खास बात ये है कि इन फेस पैक्स को आप घर पर ही आसानी से तैयार कर सकते है।

आलू पपाया फेस मास्क

टैनिंग से छुटकारा पाने के लिए आप आलू पपाया फेस मास्क (Face Pack) भी बनाकर अपनी स्किन पर लगा सकती है। आलू में भरपूर मात्रा में विटामिन सी पाया जाता है, जिससे स्किन का कालापन दूर होता है। साथ ही पपाया एक नेचुरल ब्लीच की तरह स्किन पर काम करके आपके फेस की स्किन को लाइटन करता है और सन टैन से छुटकरा दिलाता है। इसके लिए आप एक कच्चे आलू और पपीते का गुदा लेकर उसे मिक्सर जार में डालें। साथ ही एक चम्मच शहद और दही मिलकर एक पेस्ट तैयार कर ले। इस मास्क को 15-20 मिनट अपनी स्किन पर लगाकर सूखा ले। फिर ठन्डे पानी से धो ले। हफ्ते में एक बार लगाए।

हल्दी फेस पैक

हल्दी फेस पैक एक क्लासिक इंडियन फेस पैक (Face Pack) है जिसे आसानी से बनाया जा सकता है। हल्दी आपके स्किन को एक ग्लोयी लुक तो देती ही है, साथ ही इसमें होते है ढेर सारे औषधीय गुण। इस फेस पैक को बनाने के लिए सबसे पहले आप लेंगे हल्दी और इसको और ज्यादा बेनिफिशियल बनाने के लिए इसमें मिलायेंगे निम्बू का रस। दोनों चीज़ो को एक बाउल या कटोरी में अच्छे से मिलाये और जिस एरिया पर टैनिंग हो वहां पर अप्लाई करे। करीबन आधा घंटा लगा रहने के बाद ठन्डे पानी से धोकर साफ़ कर ले। इसके रेगुलर इस्तेमाल से आपको टैनिंग से निजात मिलेगी साथ ही एक ग्लोयी लुक भी मिलेगा।