इस कांग्रेस नेता ने भाजपा की सीट को लेकर खाई थी ये अजीबोगरीब कसम

मध्य प्रदेश कांग्रेस नेता फूल सिंह बरैया ने विधानसभा चुनाव में भाजपा के 50 से अधिक सीटें जीतने पर अपना चेहरा काला करने की कसम खाई थी।

0
45

मध्यप्रदेश विधानसभा चुनाव में भाजपा ने शानदार जीत हासिल की है। यहां बीजेपी ने राज्य की 230 सीटों में से 163 सीटें अपने नाम की हैं, वहीं, काग्रेंस मजह 66 सीटों पर सिमट गई है। ऐसे में बीजेपी में सीएम पद को लेकर सुगबुगाहट तेज हुई है। इसी बीच एक कांग्रेस के नेता की खूब चर्चा हो रही है। कांग्रेस नेता ने बीजेपी की जीत को लेकर एक कसम खाई थी। इस कांग्रेस नेता का नाम फूल सिंह बरैया है। दरअसल, मध्य प्रदेश कांग्रेस नेता फूल सिंह बरैया ने विधानसभा चुनाव में भाजपा के 50 से अधिक सीटें जीतने पर अपना चेहरा काला करने की कसम खाई थी।

उन्होंने कहा कि वह अपनी पार्टी की हार के बाद भी अपने वचन पर कायम रहेंगे। बता दें कि राज्य की कुल 230 विधानसभा सीटों में 163 सीटें जीतकर भारतीय जनता पार्टी द्वारा सत्ता बरकरार रखने के बाद बरैया ने कहा कि वह 7 दिसंबर को दोपहर 2 बजे राजभवन के सामने अपना चेहरा काला करेंगे। उन्होंने कहा, ‘मैं अपनी बात का पक्का आदमी हूं। मैं अपना मुंह काला कर लूंगा।’

चुनावों के दौरान फूल सिंह बरैया ने चुनाव आयोग से ईवीएम के इस्तेमाल को रोकने के लिए आग्रह करते हुए दावा किया था कि कांग्रेस शुरू में मतपत्रों की गिनती के दौरान आगे थी, लेकिन जैसे ही ईवीएम की गिनती शुरू हुई, बीजेपी आगे निकल गई। फूल सिंह बरैया ने यह भी कहा था कि उन्हें पूरा भरोसा है कि उनकी पार्टी जीतेगी। हालांकि, कांग्रेस को महज 66 सीटों से ही संतोष करना पड़ा।

इसके बाद कांग्रेस नेता का ये वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है, जिसमें वह भाजपा के 50 सीटें जीतने पर अपना मुंह काला करने की कसम खा रहे हैं। सोशल मीडिया पर अब इस बात पर चर्चा जोरों पर है कि क्या बरैया अपनी बात रखेंगे। इसी पर कांग्रेस नेता ने कहा वह अपनी जुबान के पक्के हैं।