पर्यटन का एक अनूठा, रोमांचक और अविस्मरणीय पूरक पेश करते हैं, दुनियाभर में स्थित ये लुभावने गंतव्य स्थल

0
4

हमारा ग्रह आश्चर्यजनक स्थलों से भरा पड़ा है – मानव निर्मित और प्राकृतिक दोनों विशेषताओं के साथ – लेकिन कुछ स्थान ऐसे भी हैं जो वास्तव में बाकियों से अलग हैं। चाहे आप अधिक बाहर घूमने वाले व्यक्ति हों या जब आप छुट्टियों पर जाते हैं तो शहर की पक्की सड़कों पर घूमना पसंद करते हैं, दुनिया में इतनी सुंदरता है कि आपको प्रत्यक्ष रूप से देखने की ज़रूरत है। हमने यात्रा के लिए दुनिया की सबसे खूबसूरत जगहों के लिए अपनी पसंद को सीमित कर दिया है, और हमें लगता है कि उनमें से कम से कम कुछ आपकी यात्रा सूची में सबसे ऊपर हैं।

हॉलस्टैट, ऑस्ट्रिया

अपने कैमरे तैयार रखें—झील के किनारे का यह शहर “यूरोप में सबसे अधिक फोटो खींचने वाली जगह” के रूप में जाना जाता है। अपनी छुट्टियाँ 16वीं सदी के अल्पाइन घरों में घूमते हुए, एक प्राचीन नमक की खदान की खोज में, या यहाँ तक कि एक ग्लेशियर उद्यान में जाकर बिताएँ। आप वियना से ट्रेन द्वारा आसानी से इस शहर तक पहुँच सकते हैं—यह एक यादगार भ्रमण होगा जिसका आपको अफसोस नहीं होगा।

बागान, म्यांमार

बागान का प्राचीन शहर एक यूनेस्को विश्व धरोहर स्थल है जिसमें देखने और जानने के लिए बहुत सारी पवित्र संरचनाएँ हैं। हॉट-एयर बैलूनिंग इसे देखने के सबसे प्रसिद्ध और नए तरीकों में से एक है, जो दुनिया भर से पर्यटकों को आकर्षित करता है। प्राचीन बौद्ध मंदिरों और पगोडा के ऊपर तैरना ऊंचाई के डर को भूलने का सबसे ठोस कारण हो सकता है।

बार्सिलोना, स्पेन

अविश्वसनीय भोजन, विशाल समुद्र तट, विश्व प्रसिद्ध वास्तुकला और ढेर सारे संग्रहालयों के साथ, बार्सिलोना इंद्रियों के लिए एक दावत है। वास्तुकला प्रेमी सागरदा फ़मिलिया और पार्क गुएल सहित एंटोनी गौडी के कार्यों का दौरा कर सकते हैं। ऐतिहासिक गॉथिक क्वार्टर से लेकर पिकासो संग्रहालय तक, यह रचनात्मक प्रेरणा का मक्का है।

अमाल्फी तट, इटली

अपने हाथ में लिमोन्सेलो लेकर इन व्यापक दृश्यों को देखने की कल्पना करें। अब वह और अधिक है. खूबसूरत नजारों के अलावा, आपको बहुत सारी बाहरी गतिविधियों और सांस्कृतिक अनुभवों में भी हिस्सा लेने का मौका मिलेगा, चाहे आप इस्चिया और कैपरी में द्वीप पर घूमने जाएं या पोसिटानो, सोरेंटो और नेपल्स में अमाल्फी तट पर रहें।

पेट्रा, जॉर्डन

जानना चाहते हैं कि इसे रोज़ सिटी क्यों कहा जाता है? तब तक प्रतीक्षा करें जब तक आप इसे सूर्यास्त के समय चमकता हुआ न देख लें। यूनेस्को ने पेट्रा का वर्णन “आधा निर्मित, आधा चट्टान में खुदा हुआ, और मार्ग और घाटियों से भरे पहाड़ों से घिरा हुआ” के रूप में किया है। दुनिया के सात आश्चर्यों में से एक के रूप में, यह निश्चित रूप से आपकी बकेट सूची में शीर्ष स्थान का हकदार है।

पाम स्प्रिंग्स, कैलिफ़ोर्निया

दक्षिणी कैलिफ़ोर्निया रेगिस्तान डिज़ाइन प्रेमियों और धूप का पीछा करने वालों के बीच एक पसंदीदा स्थान है। पहाड़ों से घिरा और ताड़ के पेड़ों, बोगनविलिया और खट्टे पेड़ों से घिरा, प्राकृतिक परिदृश्य पूल के किनारे अविस्मरणीय सूर्योदय लंबी पैदल यात्रा और सूर्यास्त कॉकटेल का आनंद देता है। वहाँ बहुत सारी बेहतरीन खरीदारी, भोजन और गोल्फ़िंग और रॉक क्लाइम्बिंग जैसी अन्य गतिविधियाँ भी हैं। अपने यात्रा कार्यक्रम को पूरा करने के लिए, हमारी पाम स्प्रिंग्स यात्रा मार्गदर्शिका देखें।