ये हैं दुनिया के सबसे फोटोजेनिक स्थान, जिन्हें आपको एक बार अवश्य देखना चाहिए

0
14

यात्रा फोटोग्राफी हमारे अनुभव का एक अभिन्न अंग है – चाहे आप शौकिया हों या पेशेवर, कैद की गई यादें अमूल्य हैं। यहां कुछ लुभावनी और विस्मयकारी बकेट लिस्ट गंतव्य हैं जहां आप सबसे आश्चर्यजनक यात्रा फोटोग्राफी कैद कर सकते हैं:

पुकाकी झील, माउंट कुक, न्यूजीलैंड

पुकाकी झील एक भव्य अल्पाइन खेल के मैदान में स्थापित एक आश्चर्यजनक नीला रत्न है – ऊंची पर्वत चोटियों, ग्लेशियर से बनी अल्पाइन झीलों और सुस्ती से फैले सुनहरे टस्कॉक्स का एक प्रतिष्ठित परिदृश्य। पुकाकी झील के शीर्ष पर, न्यूजीलैंड की सबसे ऊंची चोटी अओराकी माउंट कुक फ़िरोज़ा झील के ऊपर खड़ी है। पीटर जैक्सन ने द लॉर्ड ऑफ द रिंग्स और द हॉबिट ट्रिलॉजीज़ में प्रमुख स्थान दृश्यों की पृष्ठभूमि के लिए इस क्षेत्र का तीन बार उपयोग किया। न्यूज़ीलैंड में यात्रा फोटोग्राफी में आप कभी भी गलत नहीं हो सकते।

फ़्रेंच रिवेरा, फ़्रांस

यात्रा फोटोग्राफी के लिए फ्रेंच रिवेरा एक सपना है। फ्रांसीसियों में कोटे डी’अज़ूर के रूप में जाना जाने वाला, तटरेखा के किनारे गांवों के साथ इस क्षेत्र में ग्लैमरस समुद्र तट रिसॉर्ट्स हावी हैं। यहां आल्प्स भूमध्य सागर से मिलते हैं, और यह कोई आश्चर्य की बात नहीं है कि ग्लैमरस और अच्छी एड़ी वाले लोग फोटोजेनिक समुद्र तटों पर धूप का आनंद लेते हैं। मेंटन या विलेफ्रान्चे सुर मेर जैसे पुराने शहर चित्र के रूप में सुंदर हैं, जबकि मोंटे कार्लो, निश्चित रूप से, अपने कैसीनो के लिए प्रसिद्ध है। कुछ सबसे महंगी अचल संपत्ति एज़े और नीस के बीच, सेंट जीन कैप फ़ेराट के छोटे प्रायद्वीप पर स्थित है। रंगीन विले विले (ओल्ड टाउन) में टहलें या शहर के सबसे शानदार समुद्र तटों में से एक, कान्स बीच की यात्रा करें। यात्रा के लिए सबसे अच्छा समय जुलाई या अगस्त के दौरान है।

क्यूकेनहोफ़ पार्क, लिस्से, हॉलैंड

“यूरोप के उद्यान” के रूप में भी जाना जाने वाला केउकेनहोफ़ पार्क दुनिया के सबसे बड़े फूलों के बगीचों में से एक है। ट्यूलिप की 800 किस्मों के साथ हर साल सात मिलियन फूल खिलते हैं। अपने चरम पर ट्यूलिप की प्रशंसा करते हुए शानदार पुष्प शो और अनूठी कलाकृति का आनंद लें। आपकी यात्रा फोटोग्राफी के लिए फूलों का अंतहीन क्षेत्र कैसा लगता है? पार्क की यात्रा के लिए, आप एम्स्टर्डम हवाई अड्डे पर शिपोल प्लाजा या एम्स्टर्डम लीडसेप्लिन से केउकेनहोफ़ एक्सप्रेस बस ले सकते हैं। केउकेनहोफ़ हर साल मध्य मार्च से मध्य मई तक खुला रहता है, लेकिन यात्रा का सबसे अच्छा समय अप्रैल के दौरान है।

रियो डी जनेरो, ब्राज़ील

2016 ग्रीष्मकालीन ओलंपिक का घर, रियो डी जनेरियो यात्रा फोटोग्राफी के लिए एक सपना है। यह शहर अपने विशाल कस्बों, वार्षिक उत्सवों और शानदार नाइटलाइफ़ के लिए जाना जाता है। सर्वोत्तम यात्रा फोटोग्राफी के लिए सबसे अच्छे स्थान क्राइस्ट द रिडीमर प्रतिमा, इपेनेमा समुद्र तट और एस्कैडेरिया सेलारोन हैं। जीवन और संस्कृति से भरे शहर में, रियो डी जनेरियो वास्तव में सर्वश्रेष्ठ में से एक है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here