ये हैं भारत के बाहर स्थित दुनिया के सबसे खूबसूरत हनीमून स्थल

0
20

अगर आपकी जल्द ही शादी होने वाली है तो आप सोच रहे होंगे कि अपने हनीमून पर कहां जाएं। यदि आप अंतरराष्ट्रीय यात्रा की योजना बना रहे हैं और भारत के बाहर विदेशी स्थानों की तलाश कर रहे हैं, तो आप सही पृष्ठ पर आए हैं। आख़िरकार, शादी के सारे ड्रामे के बाद हनीमून एक साथ बिताया जाने वाला बहुत ज़रूरी विश्राम का समय है। आइए आपको दुनिया के कुछ बेहतरीन और सबसे खूबसूरत हनीमून स्थलों के बारे में बताएं!

हवाई आइलैंड

जो सुंदरता, शांति और रोमांटिक वाइब आपको यहां मिलती है वह बिल्कुल दुर्लभ है। हवाई अपने सुपर रोमांटिक समुद्रतटीय स्थानों और सुंदर जंगलों के कारण जोड़ों के लिए एक पसंदीदा स्थान बनता जा रहा है। यह संभवतः आपके विवाह के सभी तनावों को अलविदा कहने के लिए दुनिया के सबसे आश्चर्यजनक समुद्र तट स्थलों में से एक है। सक्रिय ज्वालामुखियों और सुनहरे रेतीले समुद्र तटों से, हवाई द्वीप थकी हुई आत्मा के लिए एक आदर्श औषधि है! माउई महासागर केंद्र, पर्ल हार्बर और ज्वालामुखी राष्ट्रीय उद्यान की यात्रा अवश्य करें।

बहामास

यदि आप ऐसे व्यक्ति हैं जो अपने हनीमून के लिए अतिरिक्त पैसे खर्च करने को तैयार हैं, तो बहामास जितनी आकर्षक जगह कोई नहीं है। साल भर चलने वाला यह गंतव्य बिल्कुल भव्य है। बहामास में दुनिया के सबसे खूबसूरत धूप वाले समुद्र तट और सबसे नीला समुद्री पानी है। यह आपके जीवन का नया अध्याय शुरू करने के लिए एक रत्न है। हार्बर आइलैंड, पिग बीच और पैराडाइज़ आइलैंड यहां के आकर्षण हैं।

बाली, इंडोनेशिया

यह जगह एक अलग तरह का रोमांस जगाती है! कुछ मंत्रमुग्ध कर देने वाले पहाड़ी परिदृश्य, अद्वितीय चावल की छतों, विदेशी द्वीपों, समुद्र तटों और मनमोहक मंदिरों के साथ, बाली हनीमून मनाने वालों के लिए एक सर्वव्यापी पसंद है और दुनिया भर से प्रेमियों को आकर्षित करता है। बाली में घूमने लायक कुछ जगहों में तनाह लोट, मरीन पार्क और ब्लू लैगून बीच आदि शामिल हैं।

आइसलैंड

अपरंपरागत जोड़ों के लिए, जो अधिक खोजकर्ता हैं, आइसलैंड एक आदर्श हनीमून स्थल है। नवविवाहित जोड़े यहां भूतापीय पूल में कुछ बेहतरीन समय का आनंद ले सकते हैं, जो आपके शरीर और आत्मा को तनावमुक्त करने का एक शानदार तरीका है। और सबसे जादुई नॉर्दर्न लाइट्स, अगर आप सर्दियों के दौरान यात्रा कर रहे हैं। ब्लू लैगून, गुल्फफॉस और गोल्डन सर्कल अवश्य जाएँ।